कांग्रेस ने रानीखेत में जोशीमठ प्रभावितों के लिए कैंडल जलाकर प्रार्थना सभा की,सरकार से की घटना को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने की मांग

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : यहां गांधी चौक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जोशीमठ में भू धसाव के कारण संकट में आए प्रभावित परिवारों के लिए कैंडल जलाकर प्रार्थना सभा का आयोजन किया और प्रभावितों के शीघ्र इस संकट से उबरने की प्रार्थना की।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने केंद्र व राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भू धंसाव का सामना कर रहे जोशीमठ में प्रभावित परिवारों को केंद्र व राज्य सरकारें दवा की जगह दर्द दे रहे हैं। उनके भवनों को ध्वस्त करने की बात कही जा रही है जबकि इस कार्रवाई से पहले प्रभावित परिवारों का वन टाइम सैटलमेंट किया जाना चाहिए। कहा कि क्षेत्र मानव निर्मित आपदा से जूझ रहा है, राज्य सरकार इससे निपटने में असमर्थ साबित हो रही है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऐसे वक्त में कांग्रेस प्रभावित परिवारों के साथ खड़ी है । उन्होंने मांग की कि जोशीमठ की घटना को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए।

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष उमेश भट्ट ने की।
कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष महेश आर्या, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल देव, विश्व विजय सिंह माहरा, ज़िला पंचायत प्रतिनिधि बसंत नेगी, पंकज जोशी, कुलदीप कुमार, जयंत रौतेला, कमल तिवारी, दीप उपाध्यक्ष, रकीब क़ुरैशी, सोनू सिद्दीकी आदि उपस्थित रहे।