पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने की करन माहरा को जिताने की अपील ,करन को कांग्रेस सरकार में मंत्री बनाने के संकेत भी दे गए रावत

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने आज रानीखेत विधान सभा सीट के भिकियासैंण क्षेत्र अंतर्गत सिरमोली में जन सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने कॉग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी सभी योजनायें बंद कर दी हैं
सत्ता मे आते ही बंद योजनाओं को आरंभ किया जायेगा।ये भी कहा कि गैस सिलेंडर को 500 रू के अंदर लाएंगे।
चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुऐ लोगो से विधायक करन मेहरा के पक्ष मे मतदान करने की अपील की ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा आरम्भ की गयी सभी जनकल्याणकारी योजनाओं को बीजेपी सरकार ने बंद कर दिया है । जिन्हें कांग्रेस सत्ता में लौटती ही पुनः आरम्भ करेगी । उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पूर्व को 4 पेंशन योजनाओं को 18 पेंशन योजनाओं मे परिवर्तित किया जिन्हें अब 24 पेंशन योजनाओं मे परिवर्तित किया जायेगा।जिसमे मंगल गीत गानेवाली महिलाओं व गाँव मे रह रहे 40 वर्ष से ऊपर के लोगों को कुड़ीबाड़ी पेंशन मे सम्मिलित किया जाएगा ।
इसके साथ ही प्रत्येक महिला समूहों को उत्पादन कार्यों से जोड़ कर उनके द्वारा उत्पादित वस्तुओं को खरीदने की व्यवस्था सरकार करेगी । इसके साथ ही प्रत्येक युवा को आधुनिक तकनीक का प्रशिक्षण दिया जायेगा ।कहा कि यदि शिक्षित युवाओं को रोजगार नहीं मिला तो सरकार उसे तीन साल तक 40 हजार रुपया वार्षिक बेरोजगारी भत्ता देगी ।उन्होंने कहा कि एक हजार के गैस सिलेंडर की कीमत को पुनः पांच सौ रुपये मे लाया जाएगा । उन्होंने करन माहरा को इस बार प्रदेश की कांग्रेस सरकार मे मंत्री भी बनाये जाने के संकेत दिये ।
इससे पूर्व विधायक करन माहरा ने विधायक निधि से किये गये विकास कार्यों से लोगों को अवगत कराया उन्होंने बताया कि उनके द्वारा 97 गांवों को विधायक निधि के माध्यम से सड़कों से जोड़ा गया । जबकि रानीखेत व भिकियासैंण के स्वास्थ केन्द्रों को आध्वनिक तकनीक उपलब्ध करायी गयी । इसके साथ ही अनेकों गांवों की आवश्यक जरूरतों को पूरा करने का काम भी किया ।
इस अवसर पर भिकियासैंण की प्रमुख चित्रा आर्या ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बिष्ट भगवती रिखाडी, कैलाश पंत ,ललित करगेती ,सहित हजारों की संख्या मे कार्यकर्ता व लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने औली सैन्य स्टेशन में जवानों के साथ किया शस्त्र पूजन
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.