डीएम अल्मोडा़ ने आपदा के दौरान मुख्यालय से गैर हाजिर रहने पर किस अधिशासी अभियंता का तत्काल वेतन रोकने के दिए आदेश ?

ख़बर शेयर करें -

अल्मोडा़ःजिलाधिकारी वंदना सिंह ने गुरूवार को नवीन कलेक्ट्रेट में जनपद के सभी कार्यदायी संस्थाओं व निर्माण कार्याें जुड़ी संस्थाओं के अधिकारियों की एक महत्वपूर्ण बैठक ली। इस बैठक में जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई सल्ट द्वारा आपदा के दौरान मुख्यालय से अनुपस्थित होने पर तत्काल वेतन रोकने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी को दिए।
                             

यह भी पढ़ें 👉  सतपाल महाराज के निजी सचिव पर मुकदमा दर्ज़, आखिर स्टाफ ने‌ ही क्यों कराया मुक़दमा? जानिए

 जिलाधिकारी ने बैठक में जल संस्थान व जल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि तत्काल क्षतिग्रस्त पेयजल लाइनों को ठीक करते हुए लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया जाए। उन्होंने लोनिवि, पीएमजीएसवाई, ग्रामीण निर्माण विभाग एवं सिंचाई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि अभी तक जो सड़कें अवरूद्ध हैं उन्हें तत्काल खोलकर यातायात हेतु बहाल किया किया जाय। उन्होंने क्षतिग्रस्त सड़क मार्गों के मरम्मत का कार्य भी तत्काल शुरू करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।                                

यह भी पढ़ें 👉  राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू पहुंची उत्तराखंड, मुख्यमंत्री व राज्यपाल ने की आगवानी

 जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि क्षतिग्रस्त विद्युत पोलों, ट्रांसफार्मरों को तत्काल बदलते हुए जिन क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति बाधित है वहॉ पर विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि आपदा के दौरान जिन विद्यालयों, स्वास्थ्य केंद्रों एवं सिंचाई नहरों सहित जो भी सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान हुआ है उनका आगणन एक सप्ताह के भीतर जिला कार्यालय को तत्काल प्रेषित करते हुए उनके मरम्मत का कार्य शुरू किया जाए। बैठक में अपर जिला अधिकारी सीएस मर्तोलिया सहित अन्य निर्माणाधीन संस्थाओं के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *