जी• डी• बिरला मैमोरियल स्कूल में पूर्व छात्रों से साक्षात्कार का क्रम अनवरत जारी,आज इस कडी़ में दो पूर्व छात्रों ने किया छात्र-छात्राओं का मार्ग दर्शन

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः पिछले सप्ताह से चल रहे पूर्व छात्र साक्षात्कार (interaction with alumni) कार्यक्रम के तहत आज दो छात्रों क्रमशः अर्णव दासगुप्ता व कीर्त मदान से विद्यालय के वर्तमान छात्रों ने साक्षात्कार किया। इस अवसर पर अशोक हाॅल गर्ल्स रेजीडेंसियल स्कूल मज़खाली की छात्राएँ भी मौजूद रही।
अर्णव दासगुप्ता ने बताया कि उनकी रुचि भौतिकी में थी।विद्यालय के समर्पित शिक्षकों का उन्हें मार्गदर्शन मिला और अब वे भौतिकी में डाॅक्टरेट करने के पश्चात U.S. में एक Theoretical physicist की हैसियत से कार्यरत हैं।
दूसरे पूर्व छात्र कीर्त मदान जो कि आजकल अयोध्या में जानेमाने सर्जन हैं। उन्होंने ने बताया कि वे अपनी कामयाबी के लिए विद्यालय के अनुशासन व शिक्षकों को समस्त श्रेय देते हैं ।वे 1997 से 2004 तक विद्यालय में शिक्षा ग्रहण करते रहे। आज भी विद्यालय से उनका वैसा ही लगाव है।
प्रधानाचार्य मो• आसिम अली ने जी• डी• बिरला मैमोरियल स्कूल के छात्रों व अशोक हाॅल गर्ल्स रेजीडेंशियल स्कूल मज़खाली की छात्राओं को मन में उठने वाले सवालों को निःसंकोच पूछने के लिए प्रोत्साहित किया।
छात्र- छात्राओं ने भी अनेक प्रश्न पूछ पूर्व छात्रों के अनुभव का लाभ लिया। प्रधानाचार्य ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम आगे भी जारी रहें गे। इनसे वर्तमान छात्रों को उचित मार्गदर्शन मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा पहुंचे श्री स्वर्गपुरी बिनसर महादेव मंदिर,लिया आशीर्वाद, कहीं ये बात