रानीखेत में सितम्बर पहला सप्ताह धर्म उत्सवों के नाम, 31अगस्त से 8 सितम्बर तक गणेश महोत्सव की धूम,ये है कार्यक्रम

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: सितम्बर का पहला सप्ताह रानीखेत में धर्म उत्सवों के नाम रहेगा। श्री नंदाष्टमी महोत्सव के साथ ही‌ श्री गणेश महोत्सव के आयोजन की धूम‌ से नगर का वातावरण पूरी तरह‌ भक्तिमय‌ रहेगा।

‌ गणेश मंडल‌ द्वारा दिनांक 31 अगस्त 2022 से 08 सितम्बर 2022 तक पूर्व वर्षों की भांति श्री गणेश महोत्सव का आयोजन श्री पंचेश्वर महादेव मंदिर परिसर‌, रानीखेत में स्थानीय जनता के सहयोग से किया जा रहा है जिसमें अधिक से‌ अधिक संख्या में पहुंचने का अनुरोध गणेश मंडल‌ ने किया है।

यह भी पढ़ें 👉  केआरसी सेंटर आफिस में 21जून को आयोजित होगा भूतपूर्व सैनिक मेला, सभी भूतपूर्व सैनिकों से मेले में शिरकत कर अपनी समस्याएं बताने की अपील

गणेश मंडल ने‌ आज कार्यक्रम जारी करते हुए बताया‌ कि
कि श्री गणपति की शोभा यात्रा 31अगस्त‌ 2022 को दिन में 2ः00 बजे से तपोवन बद्रीव्यू से नगर परिक्रमा के साथ‌ श्री पंचेश्वर महादेव मंदिर के लिए रवाना होगी जहां मंदिर परिसर में श्री गणपति जी‌ की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के साथ‌ स्थापना होगी। मंदिर परिसर में 31 अगस्त 2022 से 08 सितम्बर 2022 तक नित्य महाआरती होगी और सायंकालीन आरती रात्रि 8ः00 बजे से होगी।दही हाण्डी एवं विसर्जन यात्रा – 8 सितम्बर 2022, को प्रातः 10ः00 बजे से श्री पंचेश्वर महादेव मन्दिर से आरंभ होकर‌ शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए खैरना तक जाएगी।इस बार चंदोसी बाम्बे ढोल श्री गणपति यात्रा का विशेष आकर्षण होगा। बता दें स्वर्णकारी के कार्य से जुड़े मराठा परिवारों के‌ रानीखेत में बसने के बाद उनके द्वारा 2006 में गणेश मंडल की स्थापना कर रानीखेत में गणेश महोत्सव का आयोजन आरम्भ किया गया जो पिछले सत्रह साल से निरन्तर जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  केआरसी सेंटर आफिस में 21जून को आयोजित होगा भूतपूर्व सैनिक मेला, सभी भूतपूर्व सैनिकों से मेले में शिरकत कर अपनी समस्याएं बताने की अपील