केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में धूमधाम से मना आजादी का उत्सव, विद्यालय को आज जिले में मिला जिला स्तर पर समग्र श्रेणी में स्वच्छता पुरस्कार

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आजादी का अमृत महोत्सव व 75 वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत  उप प्राचार्य प्रवीन शर्मा द्वारा ध्वजारोहण के साथ की गई। शिक्षिका श्रीमती हेमंत निस्तार के निर्देशन में कार्यक्रम का संचालन छात्रा स्नेहा शर्मा व प्रेरणा मेहरा द्वारा किया गया। सर्वप्रथम छात्रा रिया कोरंगा द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ओजस्वी भाषण प्रस्तुत किया गया जिसने उपस्थित जन समुदाय के अंदर देशभक्ति की भावना का संचार किया। कार्यक्रम को गति देते हुए माध्यमिक विभाग की छात्राओं द्वारा देश प्रेम से ओतप्रोत नृत्य प्रस्तुत किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  ‌वाह! गेरू-बिस्वार के ऐपण से स्कूली बच्चों ने लोक कला ऐपण के पुराने स्वरुप को किया पुनर्जीवित

इस  अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसने सभी को देश प्रेम की भावना से सराबोर कर दिया ।छात्र हर्षवर्धन पांडे ने देशभक्ति गीत पर बांसुरी वादन से सभी को भावुक कर दिया वहीं संगीत शिक्षक मुकेश मेहता ने अपने देश भक्ति गीत के माध्यम से सभी वीर जवानों को अपनी भावनाएं समर्पित की। विद्यालय के शिक्षकों ने इस पावन अवसर पर अपने विचार प्रस्तुत किए तत्पश्चात उप प्राचार्य ने सभी को स्वतंत्रा दिवस की हार्दिक बधाई देते हुए स्वतंत्रता के महत्व पर उपस्थित जन समूह समूह को संबोधित किया। अंत में श्रीमती किरण पांडे (मुख्य अध्यापिका प्राथमिक विभाग) द्वारा सभी का अभिनंदन का आभार व्यक्त किया गया। इसके साथ आज ही प्राचार्य  सुनील कुमार जोशी केंद्रीय विद्यालय रानीखेत द्वारा जिला स्तर पर समग्र श्रेणी में स्वच्छता पुरस्कार अल्मोड़ा में ग्रहण किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत महाविद्यालय में पीएम जन्मदिन पखवाड़े पर रक्त दान शिविर का आयोजन हुआ

जिला स्तर पर समग्र श्रेणी में स्वच्छता पुरस्कार अल्मोड़ा में ग्रहण करते प्राचार्य सुनील कुमार जोशी

Leave a Reply

Your email address will not be published.