देर आए, दुरुस्त आए, समर सीज़न की विदाई पर प्रशासन को आई रानीखेत में सैलानियों को रिझाने की याद

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: तहसील रानीखेत क्षेत्र के अंतर्गत पर्यटन को बढ़ावा देने हेतु संयुक्त मजिस्ट्रेट द्वारा आज एक बैठक आयोजित की गई जिसमें रानीखेत क्षेत्र में पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए नए पर्यटन स्थलों के चिह्निकरण पर चर्चा हुई और सुझाव आमंत्रित किए गए। बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पर्यटन अधिकारी,जिला क्रीड़ा अधिकारी भी शामिल हुए।

बैठक में रानीखेत क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाओं को देखते हुए पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए विचार रखे गए। डी एन बडोला द्वारा रानीखेत के मंदिरों को मानस खंड सर्किट में जुड़ने की बात कही गई।मनीष चौधरी,अध्यक्ष व्यापार मंडल ने कालिका दलमोटी क्षेत्र में जू ,जंगल सफारी बनाने,चौबटिया कुनेलाखेत क्षेत्र में पैराग्लाइडिंग व अन्य साहसिक पर्यटन बढ़ाने व रानीखेत नगर क्षेत्र में पार्कों के जीर्णोद्धार,वॉटर टैंक एक्वेरियम,दीवारों में कुमाऊंनी कलाकृतियों को बनाने की बात कही गई। आयुर्वेदिक चिकित्सकों द्वारा क्षेत्र में पर्यटकों के लिए वैलनेस,हीलिंग सेंटर स्थापित करने, चर्चा में बच्चों को खेलने के लिए वाटर पार्क ,रॉक क्लाइंबिंग, बर्ड वाचिंग व रानीखेत गोल्फ कोर्स में गोल्फ टूर्नामेंट व रानीखेत में समर फेस्टिवल व खेल टूर्नामेंटस, साइकिल रैली कराने पर सहमति हुई। नगर क्षेत्र में अच्छे फूड रेस्टोरेंटस,स्ट्रीट फूड कार्नर आदि बनाने पर भी सुझाव दिए गए।

यह भी पढ़ें 👉  जी.जी.आई.सी. द्वाराहाट में किया गया पी. टी.ए. एवं एस.एम. सी. का गठन

रानी झील क्षेत्र को और विकसित करने व भालू डैम क्षेत्र में पर्यटन बढ़ाने पर भी जोर दिया गया। प्रशासन द्वारा इन सभी कामों में स्थानीय लोगों की ज्यादा से ज्यादा सहभागिता का सुझाव दिया गया और शासन की हर संभव मदद देने का भरोसा दिया गया। बैठक में मोहन नेगी नामित सदस्य कैंट, रामेश्वर गोयल ,गोपाल बिष्ट आनंद अग्रवाल , सोनू सिद्दकी,संदीप पाठक, संजय जोशी नंद किशोर गर्ग, गोविंद बिष्ट, डॉ विजयशील उपाध्याय, डॉ मुकेश गुप्ता, डॉ संजय श्रीवास्तव, सुमित गोयल, होटल एसोसिएशन सदस्य, प्रबंधक सिलोर महादेव,प्रबंधक बिनसर महादेव,प्रबंधक हैड़ाखान मंदिर सहित,अधिशासी अभियंता PWD,अधिशासी अभियंता NH, वन क्षेत्राधिकारी,आयुर्वेदिक चिकित्सक व नागरिक शामिल हुए।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक नैनवाल के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने मंदिर में हवन पूजन और अस्पताल में किया रक्तदान व फल‌ वितरण