महिला दिवस पर महिलाओं ने किया स्वरोजगार,आजीविका निर्वहन और अपने अधिकारों को लेकर विमर्श

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : नई शक्ति एस आर सी पंतकोटली के तत्वावधान में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया इस अवसर पर महिला अधिकारों को लेकर विमर्श हुआ।
नई शक्ति एस आर सी पंतकोटली में आजीविका समूह की महिलाओं ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर स्वरोजगार और महिला अधिकारों को लेकर विमर्श किया।इस अवसर कार्यक्रम की मुख्य अतिथि भारतीय स्टेट बैंक चिलियानौला की प्रबंधक मोनिका भट्टाचार्य ने कहा कि बदलते दौर में दुनिया की आधी आबादी कही जाने वाली महिलाएं आज अपनी मेहनत और प्रतिभा से न केवल सशक्त हो रही हैं अपितु हर क्षेत्र में एक नई इबारत लिख रही हैं।देश की बेटियां आज हर क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के दम पर नया मुकाम हासिल कर इतिहास रच रही हैं। उन्होंने कसा कि महिला दिवस के अवसर पर जागरूक होकर किसी न किसी मुकाम पर पहुंच चुकी महिलाओं को अन्य महिलाओं को सबल,सक्षम व जागरूक करने का संकल्प लेना चाहिए।
जीवन चंद्र डोर्वी और दीपक कुमार की देखरेख में संपन्न कार्यक्रम का संचालन प्रीति पंत और अध्यक्षता कविता कुवार्बी ने की।कार्यक्रम में स्वरोजगार,आजीविका निर्वहन और महिला अधिकारों पर चर्चा हुई।
इस कार्यक्रम में नीमा मेहरा, नीमाबिष्ट,हीना,विनय,हिमानी जोशी,इमराना,कमला रावत, हेमा कुवार्बी,रेनू देवी, अंजू बिष्ट,सहित समूह सदस्यों के साथ अन्य समूहों की महिलाएं भी उपस्थित रहीं।

यह भी पढ़ें 👉  नहीं रहे कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता मो.मूसा, कांग्रेस नेताओं ने जताया गहरा शोक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *