रानीखेत क्षेत्र के उदीयमान छायाकार कमल‌ गोस्वामी और हिमांशु पाठक को केयर संस्था की ओर से पद्मश्री अनूप साह ने किया सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– केयर‌ संस्था द्वारा यहां आयोजित एक कार्यक्रम में मशहूर छाया चित्रकार पद्मश्री अनूप साह‌ द्वारा क्षेत्र के उदीयमान छाया चित्रकार कमल गोस्वामी व‌ हिमांशु पाठक को सम्मानित किया गया। इस अवसर‌ पद्मश्री अनूप साह‌ ने स्लाइड शो के माध्यम से अपनी प्रकृति दृश्य छायाकारी को प्रदर्शित किया।

यहां होटल रानीखेत ग्रैंड में केयर संस्था की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में पुलिस महकमे में तैनात कमल गोस्वामी और क्षेत्रीय फिल्म कलाकार एवं बिल्डर हिमांशु पाठक को उनकी शानदार छायाकारी के लिए प्रसिद्ध छायाकार अनूप साह द्वारा सम्मानित किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम संचालक हिमांशु उपाध्याय ने कार्यक्रम की रूपरेखा, केयर संस्था का परिचय एवं कार्य का उल्लेख करते हुए सम्मानित होने वाले दोनों छायाकारों का उपस्थित जनों के मध्य परिचय कराया। श्री उपाध्याय ने अनूप साह का अपनी व्यस्तता से समय निकाल कर कार्यक्रम का आतिथ्य स्वीकारने के लिए आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  भतरौंजखान- भिकियासैंण मार्ग में दर्दनाक हादसा,बाइक सवार युवक की मौत,एक घायल

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पद्मश्री अनूप साह ने प्रकृति से तादात्म्य स्थापित करने पर जोर दिया। उन्होंने अफसोस जताया कि उत्तराखंड के नौनिहालों को हिमालय तो पता है लेकिन उसकी प्रत्येक श्रृंखला का नाम मालूम नहीं है। इसी तरह पर्वतीय क्षेत्र में फैली दुर्लभ वनस्पति और जीव जंतुओं से अधिकांश जन अनभिज्ञ हैं।इसका कारण है कि प्रकृति से हमारा मोह प्रकृति की गोद‌ में रहकर भी पूरी तरह नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि हमें प्राकृतिक उपादानों से निकटता बढ़ानी होगी।एक बेहतर छायाकार बनने के लिए भी यह आवश्यक है कि हम प्रकृति प्रदत्त उपादानों से सामंजस्य स्थापित करें। श्री अनूप साह ने स्लाइड शो के जरिए अपनी पर्वतारोहण छायाकारी और इस दौरान आने वाली कठिनाईयों, रोमांच और आनंदित करने‌वाली परिस्थितियों को बखूबी समझाया।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार उत्तराखंड में 2019 की‌ तुलना में कम हुआ मतदान,पूरे प्रदेश में 53.56मतदान, उदासीन दिखा मतदाता

इससे पूर्व केयर संस्था की श्रीमती उमा उपाध्याय व हिमांशु उपाध्याय ने उपहार व पुष्प गुच्छ देकर श्री साह का स्वागत किया। अन्य अतिथियों पुलिस उपाधीक्षक तिलक राम वर्मा और प्रभारी निरीक्षक कोतवाली हेम चन्द्र पंत का भी पुष्प गुच्छ देकर अभिनंदन किया गया। छावनी परिषद की ओर से स्वच्छता निरीक्षक अजय प्रताप, वन रेंजर कमल फर्त्याल और भानु ने अतिथियों और दोनों सम्मानित छायाकारों का बर्ड हाउस प्रदान किए।

यह भी पढ़ें 👉  वोट डालने हल्द्वानी जा रहे चिकित्सक की कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हुई मौत,

इस अवसर पर आई एफ एस जे सी पंत (से.नि.) , योगेश सती, सुरेंद्र साह, एडवोकेट राजेश रौतेला,हरीश मनराल, विमल सती, सी एस जैन,श्रीमती जैन, गोविंद बिष्ट , राजेन्द्र जसवाल सहित अनेक वरिष्ठ नागरिक मौजूद रहे।