स्व.जय दत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में सम्पन्न हुए छात्र संघ चुनाव के बाद हुई मारपीट में पुलिस ने तेईस लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: शनिवार को स्व.जय दत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में सम्पन्न हुए छात्र संघ चुनाव के बाद सायंकाल हुई मारपीट के मामले में आज पुलिस ने दोनों पक्षों के तेईस लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया। इस मामले में कांग्रेस कार्यकर्ता प्राथमिकी दर्ज किए जाने का दबाव बनाने के लिए दिनभर कोतवाली में डटे रहे। वहीं दूसरे पक्ष ने भी पुलिस कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई है।


उल्लेखनीय है कि गत सायं छात्र संघ चुनाव निपटने के बाद अध्यक्ष पद पर विजयी प्रत्याशी राहुल नेगी के समर्थकों पर प्रतिद्वंद्वी प्रत्याशी के समर्थक यूथ कांग्रेस के पूर्व विधानसभा क्षेत्र उपाध्यक्ष हिमांशु आर्या और नवनिर्वाचित जिला महासचिव अंकित रावत के साथ मारपीट की जिन्हें घायल अवस्था में स्थानीय राजकीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। खबर फैलते ही देर सायं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी चौक पर एकत्रित होकर दोषियों को गिरफ्तार करने की मांग पर हंगामाखेज प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की।
इधर ,आज कांग्रेस कार्यकर्ता पुलिस कोतवाली में जा धमके और दोषियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बयान जारी कर कहा कि विजय जुलूस के दौरान विजयी प्रत्याशी के सहयोगियों ने पराजित प्रत्याशी के साथियों के साथ मारपीट कर उन्हें गम्भीर चोटें पहुंचाती हैं और रिवाल्वर दिखाकर हिमांशु आर्या के साथ लाइव वीडियो बधाई गई और उसके साथ मारपीट , जातिसूचक गाली गलौज की गई और मोबाइल फोन तोड़ दिया। अंकित रावत को वाहन में बैठाकर ले गए और अलग-अलग जगहों में उतार कर उसके साथ मारपीट की। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वक्तव्य जारी कर कहा है कि रात एक‌ बजे तहरीर देने के बाद भी एफ आई आर दर्ज नहीं हुई आज दोपहर दो बजे एफ आई आर दर्ज की गई है। वक्तव्य में कहा गया कि पचास वर्ष से अधिक आयु के लोग राजनीतिक संरक्षण का दुरूपयोग कर छात्र राजनीति में दखल कर उनका भविष्य चौपट कर रहे हैं और उन्हें नशे में धकेल रहे हैं जिसकी कांग्रेस कार्यकर्ता निंदा करते हैं, भविष्य में ऐसी वारदातें न हों इसलिए पुलिस से दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग करते हैं।
इस मामले में आज पुलिस ने दोनों पक्षों के तेईस लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की । घायल यूथ कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष हिमांशु आर्या ने जहां दस लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है वहीं दूसरे पक्ष ने तेरह लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस के अनुसार मामले की विवेचना की जा रही है तदोपरांत ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  कैलाश बिष्ट के भाजयुमो जिलाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, गांधी चौक पर मिष्ठान वितरण कर मनाई खुशी

आज रानीखेत कोतवाली में एफ आई आर दर्ज करने का दवाब बनाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता सुबह से डटे रहे जिनमें जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष महेश आर्य, ब्लॉक प्रमुख ताड़ीखेत हीरा सिंह रावत पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अतुल जोशी, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह देव व्यापार मंडल उप सचिव विनीत चौरसिया, पूर्व व्यापार मंडल अध्यक्ष भगवंत नेगी, बीडीसी प्रतिनिधि चंदन बिष्ट, जिलापंचायत सदस्य देवेंद्र रावत जिलाउपाध्यक्ष् युवा कांग्रेस नीरज बाल्मीकि, दिव्य सिंह रावत, कुलदीप कुमार, संदीप बंसल ,जीतन जुयाल, रकीब कुरेशी जगदीश कुमार ,धीरज कुमार ,हिमांशु नैनवाल नवनिर्वाचित छात्रसंघ उपसचिव नीरज रावत आदि लोग शामिल थे।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत के पीयूष खाती दिखेंगे नेटफ्लिक्स की सीरीज “क्लास” की मुख्य भूमिका में,पहले कई ब्रांड के लिए कर चुके विज्ञापन,एपीएस के रहे हैं छात्र

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *