राजकीय महाविद्यालय द्वाराहाट में छात्र संघ चुनाव: 7 पदों के लिए हुए 12 नामांकन, अध्यक्ष पद पर सिर्फ एक नामांकन।

ख़बर शेयर करें -


विमल साह
द्वाराहाट : यहां पं मदन‌मोहन उपाध्याय राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आज छात्र संघ चुनाव के‌ लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न होने के साथ ही परिसर‌ में ‌चुनावी माहौल सरगर्म रहा।

आज छात्र संघ चुनाव में 7 पदों के लिए 12 उम्मीदवारों ने नामांकन प्रपत्र दाखिल किए आज ही नाम वापसी का समय निर्धारित किया गया था। छात्र संघ के महत्वपूर्ण अध्यक्ष पद के लिए मनोज कुमार ने एकमात्र नामांकन दाखिल किया । इसी तरह छात्रा उपाध्यक्ष और विश्व विद्यालय प्रतिनिधि पर भी एक- एक नामांकन किया गया।बाकी पदों पर दो -दो नामांकन दाखिल किए गए ।

यह भी पढ़ें 👉  सोमवार से 12 मार्च तक काठगोदाम से ट्रेनों का संचालन रहेगा बंद, कहां से चलेंगी कौन सी ट्रेन जानिए

दिलचस्प बात यह रही कि कांग्रेस की छात्र विंग एनएस यू आई से किसी ने भी नामांकन नही किया सभी पदों पर केवल ए बी वी पी ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं वहीं यूएसएफ ने उपाध्यक्ष , सचिव, कोषाध्यक्ष उपसचिव पद पर अपने उम्मीदवार खड़े किए है।

इधर छात्र संघ चुनाव में इस बार एन एस यू आई का कोई भी उम्मीदवार न होना चर्चा में रहा। पूर्व में महाविद्यालय में एन एस यू आई का खासा प्रभाव रहा है ऐसे‌ में इस बार उसके छात्र संघ चुनाव से नदारद रहने पर सवाल खड़े हो‌ रहे हैं। लोगों का कहना है कि देश-प्रदेश में कांग्रेस के पस्त और प्रभावहीन होने का असर उसके आनुषांगिक संगठनों पर भी पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी परिषद से आज़ादी हासिल करने के लिए 344वें दिन भी धरना रत रहे नागरिक

आज महाविद्यालय प्रशासन ने विद्यालय परिसर में सुरक्षा की सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद बना रखी थी।थाना द्वाराहाट के थानाध्यक्ष राजेंद्र सिंह बिष्ट ने सभी मोर्चों पर पुलिस के सिपाही तैनात कर स्वयं कमान संभाल रखी थी।इसके लिए कालेज प्राचार्य अवनीश कुमार जोशी और मुख्य चुनाव प्रभारी छात्र संघ डाक्टर भरत जी उपाध्याय ने थानाध्यक्ष का आभार व्यक्त किया।कल आम सभा(जनरल गैदरिंग) आयोजित होगी और 24 दिसंबर को मतदान और मतगणना पश्चात परिणामों की घोषणा की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  बड़ी ख़बर -हल्द्वानी हिंसा का मुख्य आरोपी अब्दुल मलिक गिरफ्तार, दिल्ली से हुई गिरफ्तारी