इंदिरा गांधी की जयंती पर कांग्रेस जनों ने किया भावपूर्ण स्मरण,बताया मजबूत इरादों वाली साहसिक महिला

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :आज यहां कांग्रेस जनों ने भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व० इंदिरा गांधी की जयंती पर उनका भावपूर्ण स्मरण किया। कांग्रेस जनों ने उन्हें अजीम शख्सियत बताते हुए कहा कि उनके भीतर‌ गज़ब की राजनैतिक दूरदर्शिता थी।

यहां पीसीसी सदस्य कैलाश पांडे के आवास पर‌ आयोजित कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि इंदिरा गांधी तत्कालीन राजघरानों के प्रिवी पर्स समाप्त कराने को लेकर उठे तमाम विवाद के बावजूद तत्संबंधी प्रस्ताव को पारित कराने में सफलता हासिल करने, बैंकों का राष्ट्रीयकरण करने जैसा साहसिक फैसला लेने और पृथक बांग्लादेश के गठन और उसके साथ मैत्री और सहयोग संधि करने में सफल होने के बाद बहुत तेजी से भारतीय राजनीति के आकाश पर छा गईं थीं। उनकी ऐतिहासिक कामयाबियों के चलते ही उस समय देश में ‘इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा’ का नारा जोर-शोर से गूंजने लगा था। वक्ताओं ने कहा कि इंदिरा जी ने देश को दुनिया में अग्रणीय दर्जा दिलाया वे साहसिक निर्णय लेने वाली मजबूत प्रधानमंत्री रहीं।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों की पूंजी निजी पूंजीपतियों के यहां निवेश कराने का लगाया आरोप,किया धरना प्रदर्शन

कार्यक्रम में पीसीसी सदस्य कैलाश पांडे, विश्व विजय सिंह माहरा, नगर उपाध्यक्ष कुलदीप कुमार, पूर्व जामा मस्जिद सदर वसीम क़ुरैशी, वरिष्ठ कांग्रेसी प्रमोद पाल, मीडिया प्रभारी सोनू सिद्दीकी आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *