कांवडियों ने प्रतिबंध के बावजूद राज्य सीमाओं में जबर्दस्ती घुसने का प्रयास किया तो पुलिस सख्ती से आएगी पेश

ख़बर शेयर करें -

देहरादून -:राज्य सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगाए जाने के बाद उत्तराखंड पुलिस ने भी राज्य की सीमाओं के भीतर कांवड़ियों को प्रवेश न करने देने के लिए तैयारियां कर ली हैं । राज्य की सीमाओं को कांवड़ियों के लिए चौबीस जुलाई से ही सील कर दिया जाएगा। हां,यदि अन्य राज्य सरकारें या कांवड़ समितियां टैंकर से गंगाजल लेने की इजाजत मांगेंगे तो दो व्यक्तियों के साथ उन्हें यह इजाजत दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  'आजादी का अमृत महोत्सव'के अंतर्गत छावनी इंटर‌ कालेज के‌ विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक के जरिए‌ दिया देश प्रेम का संदेश

सी एम पुष्कर सिंह धामी मंगलवार को अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक करने के बाद पहले ही निर्णय ले चुके हैं कि कोविड संक्रमण के चलते इस बार भी उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध रहेगा। लेकिन उप्र सरकार के कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध न लगाने के कारण कांवड़ियों के उप्र- उत्तराखंड सीमा पर उत्तराखंड में घुसने के लिए बडी़ संख्या में जुटने की उम्मीद है। राज्य के पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने स्पष्ट कर दिया है कि अगले सप्ताह तक सभी अंतरराज्यीय चेकपोस्ट पर अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि पहले कांवड़ियों को समझा कर वापस किया जाएगा, फिर भी किसी ने जबरदस्ती की तो पुलिस सख्ती से काम लेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.