द्वाराहाट में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन,प्रीति बिष्ट की मौजूदगी ने बताया यौन शोषण बनेगा चुनाव में अहम मुद्दा

ख़बर शेयर करें -

द्वाराहाट:-,आसमान छूती महंगाई, लगातार बढ़ती बेरोजगारी और कथित यौन उत्पीड़न के आरोपी विधायक को सजा दिए जाने की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने धरना प्रदर्शन के साथ एक आम सभा की तथा सरकार का पुतला दहन किया।दिलचस्प बात यह रही कि आम सभा को विधायक पर अपना यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा चुकी प्रीति बिष्ट ने भी संबोधित करते हुए कहा कि उसे अपनी बेटी के पिता का नाम चाहिए उन्होंने विधायक नेगी से किसी तरह के समझोते की बात को बेबुनियाद बताया।

द्वाराहाट मुख्य चौराहे पर हुए कांग्रेस के इस धरना प्रदर्शन में वताओं ने कहा कि बेटी बचाओ का नारा देने वाली भाजपा महिला उत्पीड़न के मामले में अव्वल साबित हो रही है। भाजपा के स्थानीय विधायक महेश नेगी व ज्वालापुर हरिद्वार के विधायक सुरेश राठौर पर लगे यौन उत्पीडन के आरोप से जाहिर हो चुका है कि भाजपा महिलाओं का कैसा सम्मान करती है।वक्ताओं ने इन मामलों में आज तक कोई कार्यवाही नहीं होने पर सरकार को आड़े हाथों लिया।इस दौरान महेश नेगी पर कथित उत्पीड़ित महिला प्रीती बिष्ट ने भी आम सभा में अपने सम्बोधन में कहा कि लोगों द्वारा यह कहा जा रहा कि,उसका महेश नेगी से समझौता हो गया है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है।मुझे पैसा मकान नहीं अपनी बेटी को पिता का नाम चाहिए।इसके लिए वह लड़ती रहेगी।सभी उपस्थित जनसमुदाय ने उसको न्याय दिलाने हेतु कांग्रेस की ओर से पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया और उनके समर्थन में नारेबाजी की। सभा को पूर्व विधायक मदन बिष्ट, पूर्व प्रमुख राजेन्द्र किरौला, प्रमुख दीपक किरौला,चौखुटिया प्रमुख किरन बिष्ट,अमर सिंह बिष्ट, गणेश काण्डपाल, ब्लाक अध्यक्ष दिगम्बर बिष्ट,नगर अध्यक्ष कमल साह,दीपक बिष्ट, जिला पंचायत सदस्य पंकज कुमार, पूर्व जिला पंचायत सदस्य बचुली देवी, शैलेन्द्र रावत, महेश लाल वर्मा,निर्मल मठपाल,जीवन नेगी आदि भारी संख्या में लोग उपस्थित थे। संचालन नारायण रावत ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी परिषद विद्यालय के विद्यार्थियों ने पुरजोश के साथ निकाली तिरंगा रैली, माहौल हुआ देश भक्ति से सराबोर

पूर्व विधायक मदन बिष्ट ने बढ़ती बेरोजगारी, विकास कार्यों में उपेक्षा, सिलेंडर 850/रुपए, पेट्रोल डीजल के सौ से ऊपर होते जा रहे दामों सहित दाल,तेल सभी चीजों के निरन्तर आसमान छूते जा रहे दामों आदि समस्याओं को लेकर भाजपा सरकार की जमकर आलोचना की तथा इसे उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।वहीं वक्ताओं ने प्रदेश में मुख्यमंत्री बदलने को बीजेपी की नाकामी बताया साथ ही ब्लाक कार्यालय में संविदा पर कार्यरत मनरेगा कर्मी नारायण रावत की बर्खास्तगी पर कडा़ आक्रोश जताते हुए खुली चुनौती दी कि यदि15जुलाई तक उसकी सेवा बहाली नही की गई तो पार्टी सड़कों पर उतर कर पूरे प्रदेश स्तर पर आन्दोलन कर सरकार की चूलें हिला देंगी। नारायण रावत ने कहा कि,11दिन का उनका आन्दोलन अभी तो एक एक झलक थी अब आगे उग्र आंदोलन होगा।कार्यक्रम के अंतमें विधायक महेश नेगी का पुतला दहन किया गया। कुल मिलाकर इस पूरे कार्यक्रम में महेश नेगी पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली प्रीति बिष्ट की मौजूदगी इस बात की ओर इशारा करती है कि आगामी चुनाव में द्वाराहाट सीट पर यौन शोषण प्रकरण बडा़ मुद्दा बनने जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  जनसरोकारों के लिए प्रतिबद्ध उत्तराखंड के 'सार्वभौमिक' ट्रस्ट ने मनाया पांचवा स्थापना दिवस
द्वाराहाट में कांग्रेस का धरना -प्रदर्शन

प्रिति बिष्ट ने कहा “मुझे अपने बेटे को पिता का नाम दिलाना है”(वीडियो)

Leave a Reply

Your email address will not be published.