रानीखेत में तीन दिन कला उत्सव का रंगारंग शुभारम्भ, आर्ट एवं हस्तशिल्प गैलरी ने मन मोहा, चित्रकला व पारम्परिक वेशभूषा प्रतियोगिताएं हुईं

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: तीन दिवसीय कला उत्सव का आज स्थानीय मिशन इंटर कालेज परिसर में रंगारंग शुभारम्भ हुआ।इस अवसर पर प्रख्यात कलाकार रहे स्व.नाथू राम उप्रेती स्मृति कला वीथिका भी आकर्षण का केंद्र रही।इसके अलावा अंतरविद्यालयी चित्रकला प्रतियोगिता और पारम्परिक वेशभूषा प्रतियोगिता के प्रति भी स्कूली बच्चों का भारी उत्साह देखा गया।
रानीखेत सांस्कृतिक समिति के तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय कला उत्सव का आज मुख्य अतिथि गाजियाबाद से आए साइंटिस्ट डाॅ.एन सी तिवारी ने फीता काटकर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डा.विपिन चंद्र शाह,कार्यक्रम अध्यक्ष प्रधानाचार्य सुनील मसीह भी साथ रहे। सांस्कृतिक समिति ने अतिथियों का पारम्परिक ढंग से स्वागत किया। डा.तिवारी ने सभागार में आयोजित स्व.नाथू राम उप्रेती स्मृति कला वीथिका का भी उद्घाटन किया।उन्होंने कला वीथिका में लगी स्थानीय कलाकारों की पेंटिग्स, हस्तकला कृतियों के स्टाल्स का काफी देर तक मुआयना कर कलाकारों से कृतियों के बारे में जानकारी हासिल की।डा.तिवारी ने कहा कि रानीखेत जैसे छोटे शहर में इतनी प्रतिभाओंककी खोज कर एक छत के नीचे प्रदर्शन करने के लिए सांस्कृतिक समिति बधाई की पात्र है।उन्होनें कहा कि स्थानीय कलाकारों की पेंटिग्स और हस्त कलाकृतियाँ हतप्रभ करती है कि इतनी छोटी जगह में भी इतने बेहतरीन कलाकार छिपे हैं।उन्होंने कहा कि सांस्कृतिक समिति की जौहरी नजर जोहरी की तरह कोयले की खान से हीरा तराशी का स्तुत्य कार्य कर रही है।
इससे पूर्व ,सांस्कृतिक समिति अध्यक्ष विमल सती ने अतिथियों को प्रदर्शनी के विषय में जानकारी दी और प्रदर्शनी का भ्रमण कराया। इस अवसर पर सांस्कृतिक समिति सचिव हरीश लाल साह, दिल्ली से आए वरिष्ठ पत्रकार सीएम पपनै, कमल कुमार, गौरव भट्ट, विजय पांडेय,सोनू सिद्दकी,राजेंद्र पंत,व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी ,विनीत चौरसिया, रामेश्वर गोयल,मुकेश साह, अनिल वर्मा, किरन लाल साह,भुवन साह आदि मौजूद रहे संचालन दीपक पंत ने किया। इससे पूर्व चित्रकला प्रतियोगिता में बड़ संख्या में बच्चों ने शिरकत की। पारम्परिक वेशभूषा प्रतियोगिता में संदीप गोरखा और ओम प्रकाश शाह निर्णायक रहे।

यह भी पढ़ें 👉  व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष मोहन नेगी को मातृ शोक, संघ के प्रारम्भिक स्वयं सेवक रहे स्व.लीलाधर नेगी की पत्नी जानकी देवी का 90 वर्ष की आयु में इहलोक गमन
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.