सिटी मांटेसरी स्कूल गनियाद्योली के तत्वावधान में एन सी सी मैदान में दो दिवसीय खेल दिवस का हुआ शुभारंभ

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत -स्थानीय एनसीसी मैदान में सिटी मांटेसरी स्कूल गनियाद्योली के तत्वावधान में दो दिवसीय खेल दिवस का आयोजन शुरू हुआ। सेवानिवृत्त उप जिला क्रीड़ा अधिकारी जुबेदअहमद ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

मुख्य अतिथि उप जिला क्रीड़ा अधिकारी (से.नि) जुबैद अहमद ने मां सरस्वती के चित्र के आगे दीप प्रज्वलित कर दो दिवसीय खेल उत्सव का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती पर प्रतिवर्ष 29अगस्त को मनाए जाने वाले राष्ट्रीय खेल दिवस को विद्यालय द्वारा मनाए जाने की प्रशंसा की ।साथ ही कहा कि खिलाड़ी के लिए जीवन में हार और जीत कोई खास मायने नहीं रखती। खिलाड़ी को हारने पर ओर अधिक उत्साह दृढ़ संकल्प के साथ खेलना चाहिए। उन्होंने विद्यार्थियों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें 👉  जी.जी.आई.सी. द्वाराहाट में किया गया पी. टी.ए. एवं एस.एम. सी. का गठन

तदोपरांत उन्होंने विद्यालय के प्रतिभाशाली एथलीट को खेल मशाल थमायी। विद्यालय के सदनीय विद्यार्थियों ने आकर्षक मार्च पास्ट का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं में प्रतिभाग किया।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय इंटर कॉलेज सिलोर महादेव में विद्यालय प्रबंधन समिति के‌ राजेन्द्र सिंह नेगी और पीटीए के दिनेश चंद्र आर्य अध्यक्ष निर्वाचित

इससे पूर्व विद्यालय के प्रधानाचार्य विनोद खुल्बे‌ ने मुख्य अतिथि उप जिला क्रीड़ा अधिकारी (से.नि) जुबैद अहमद एवं अल्मोड़ा फुटबॉल संघ रानीखेत के संरक्षक भास्कर‌ बिष्ट का स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि खेल समाज में सौहार्द पैदा करते हैं।खेल भावना में ही परस्पर जुड़ने की भावना निहित है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि विद्यालय का प्रतिवर्ष खेल दिवस मनाने का प्रयास रहेगा।इस‌ दौरान विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक नैनवाल के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने मंदिर में हवन पूजन और अस्पताल में किया रक्तदान व फल‌ वितरण