जी॰ डी॰ बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में विजय दिवस मनाया गया, विद्यार्थियों ने कार्यक्रम के माध्यम से दी वीर जवानों को श्रद्धांजलि

ख़बर शेयर करें -


रानीखेत– जीडी बिड़ला मैमोरियल स्कूल में आज विजय दिवस के अवसर पर ऐतिहासिक विजय के नायक रहे भारतीय सेना के वीर जवानों के शौर्य और बलिदान को सलाम किया गया और गीतों व भाषण के माध्यम से उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।
बता दें हर वर्ष भारत में 16 दिसंबर का दिन विजय दिवस (Vijay Diwas) के रूप में मनाया जाता है. साल 1971 में आज ही के दिन भारतीय सेना ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और बांग्लादेश को आजादी मिली थी।
विद्यालय के कक्षा चार के विद्यार्थियों ने माखनलाल चतुर्वेदी जी की कविता “पुष्प की अभिलाषा”, एक जवान जो वीर हो गया, एक पङोसी को उधर मुँह की थी खानी पङी, करो याद उन वीरों को आदि कविताओं के माध्यम से सभी को भावविभोर कर दिया। कक्षा दस के अमित कुमार चौधरी ने अपने भाषण के जरिए सभी के मन में देशभक्ति की भावना प्रबल कर दी।
कक्षा आठ व नौ के विद्यार्थियों ने “दिल दिया है जान भी देंगे” जैसे देशभक्ति के गीतों से सभा को मुग्ध किया। नन्हे बच्चों ने आज विजय दिवस के उपलक्ष्य में देशभक्ति का बेहतरीन समां बांधा।
अंत में विद्यालय वरिष्ठ प्रधानाचार्य मोहम्मद आसिम अली ने अपने संक्षिप्त संबोधन में बच्चों को देशप्रेम सर्वोपरि का नारा देते हुए कहा कि हमारा देश के प्रति प्रथम कर्त्तव्य है कि हम अपने देश व सैनिकों के प्रति निष्ठा व निस्वार्थ प्रेम रखें व समय आने पर उसे जाहिर भी करें।

यह भी पढ़ें 👉  केआरसी सेंटर आफिस में 21जून को आयोजित होगा भूतपूर्व सैनिक मेला, सभी भूतपूर्व सैनिकों से मेले में शिरकत कर अपनी समस्याएं बताने की अपील