महिला कांग्रेस ने राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर‌ महिला पहलवानों के यौन‌ उत्पीड़न मामले में भाजपा सांसद बृजभूषण को दंडित करने की मांग की

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:महिला खिलाड़ियों के कथित यौन उत्पीड़न के खिलाफ आज महिला कांग्रेस की अगुआई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संयुक्त मजिस्ट्रेट के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेज कर‌ भाजपा सांसद बृजभूषण शर्मा की सदस्यता रद्द कर दंडित किए जाने की मांग की।

ज्ञापन‌ में कहा गया कि जंतर-मंतर, दिल्ली में महिला खिलाड़ी भाजपा सांसद बृजभूषण शर्मा द्वारा किये गये यौन उत्पीड़न के खिलाफ कईं दिनों से धरने पर बैठी हैं। परन्तु इतने दिनों बाद भी उनको न्याय नहीं मिल पा रहा है। ओलम्पिक खेलों में भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन करने वाली भारत की इन बेटियों के साथ आरोपित भाजपा सांसद द्वारा यौन उत्पीड़न करना बहुत ही दुर्भाग्यपूण घटना है और हम सभी महिलाएं इस कृत्य की भर्त्सना करती हैं। राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन में कहा गया कि आप स्वयं एक महिला है और महिलाओं के दर्द से वाकिफ है, हमें पूर्ण विश्वास है कि उक्त विषय में आप अतिशीघ्र संज्ञान लेकर आरोपित भाजपा सांसद बृजभूषण शर्मा की सदस्यता निरस्त कर उसको दण्डित करने की कृपा करेंगी।

 

महिला ज़िला अध्यक्ष गीता पवार की अगुवाई में ज्ञापन देने वालों में संरक्षक रचना रावत, महिला नगर अध्यक्ष नेहा साह माहरा, यूथ विधासभा अध्यक्ष आंकिता पंत पडालिया, महासचिव कुसुम जोशी, उपाध्यक्ष बसंती डोबरियाल, नगर अध्यक्ष उमेश भट्ट, पी०सी० सदस्य कैलाश पांडेय, ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल देव, अगस्त लाल साह, हेमंत मेहरा, कुलदीप कुमार, हेमंत रौतेला, पंकज गुरुरानी, हेमंत बिष्ट, ललित मोहन आर्या, सोनू सिद्दीकी आदि रहे।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में महिला कांग्रेस का नारी न्याय सम्मेलन संपन्न,अब कांग्रेस गांव-गांव नारी न्याय यात्रा निकाल महिलाओं को करेगी जागरूक