महिला मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी ने किया जीर्णोधारित स्कूल का उद्घाटन,ग्रामीणों में खुशी

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : प्राइमरी पाठशाला गुडोली में पुनर्निर्माण के तीन साल बाद बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश मीडिया प्रभारी श्रीमती विमला रावत द्वारा आज विधिवत उद्घाटन किया किया।
उल्लेखनीय है कि जीर्ण- शीर्ण हालत में हालत में रहे गुढोली का यह स्कूल बीते तीन-चार वर्षों से एक मंदिर की धूणी में चल रहा था। काफी दिक्कतों का सामना करने के बाद स्कूल पुनः साज-सज्जा के साथ विद्यालय परिवार को सौंपा गया है।

सामाजिक कार्यकर्ता व ग्राम प्रधान प्रकाश कार्की एवं श्रीमती विमला रावत के प्रयासों से स्कूल में शौचालय आदि की व्यवस्था की गई। अब जबकि विद्यालय एक नया रूप ले चुका है ग्रामीणों और स्थानीय बच्चों की प्रसन्नता देखते ही बनती है ।जीर्ण हालत में पड़े स्कूल को पुनः नवनिर्मित भवन में देखकर गांव वासी महिलाओं बच्चों में काफी खुशी का माहौल देखने को मिला। ग्राम के वरिष्ठ जनों ने कहा कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की व्यवस्था निजी स्कूलों से ज्यादा अच्छी है तथा ग्राम वासियों द्वारा कहा गया कि हम सभी को संकल्प लेना चाहिए वह अधिक से अधिक बच्चों का प्रवेश इस स्कूल में कराएं ,इस हेतु हमें घर-घर जाकर अभिभावकों से मिलकर स्कूल की संख्या देने पर जोर देना होगा।

यह भी पढ़ें 👉  केपीएस हिमालयन पब्लिक स्कूल में मनमोहक कार्यक्रम के साथ मनायी गई आजादी की ७५वीं वर्षगांठ, प्रभातफेरी भी निकली

यह भी कहा गया कि स्कूल में पूर्ण स्टाफ तैनात कराने का भी प्रयास किया जाएगा तथा यह भी तय हुआ कि आने वाले समय में जब भी सरकार स्कूल खोलने का निर्णय लेती है तो कोरोना गाइडलाइन के अनुसार स्कूल पुनः विधिवत खोला जाएगा ।स्कूल में रास्ते संबंधी समस्याओं का निराकरण का भरोसा श्रीमती विमला द्वारा दिया गया ।उद्घाटन कार्यक्रम का संचालन ग्राम प्रधान प्रकाश कार्की द्वारा किया गया जिसमें स्थानीय वरिष्ठ जनों एवं महिलाओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।
ध्यान रहे,स्कूल में रूपांतरण का कार्य पूर्ण रूप से हो चुका है तथा चार दिवारी बनाने के लिए प्रयासरत ग्राम प्रधान प्रकाश कार्की द्वारा पुनः एक ज्ञापन सौंपा गया हैं ।
आज स्कूल पुनःशौचालय एवं रंग रोगन के साथ स्कूल प्रधानाध्यापक को सौंपा गया और स्कूल को सुचारू रूप से चलाने हेतु प्रधानाध्यापक को सहयोग करने की बात भी कही गई। कार्यक्रम में प्रधानाध्यापक श्री खुशीराम जोशी द्वारा सम्मान पत्र पढ़कर स्कूल की आख्या प्रस्तुत की गई। तथा भविष्य में ज्यादा से ज्यादा स्कूल में बच्चे प्रवेश लें इस संदर्भ में चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में धूमधाम से मना आजादी का उत्सव, विद्यालय को आज जिले में मिला जिला स्तर पर समग्र श्रेणी में स्वच्छता पुरस्कार

Leave a Reply

Your email address will not be published.