केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में 15 जून से आरम्भ योग सप्ताह का हुआ समापन

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : केंद्रीय विद्यालय में आज योग सप्ताह का समापन हुआ। योग सप्ताह 15 जून को आरंभ हुआ था जिसका शुभारंभ प्रधानाचार्य सुनील कुमार जोशी द्वारा किया गया था।
आज अंतरराष्ट्रीय योग सप्ताह के समापन पर विद्यालय के प्रधानाचार्य सुनील कुमार जोशी एवं उप प्रधानाचार्य प्रवीण कुमार शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की अवधारणा पर प्रकाश डाला एवं इसके महत्व का वर्णन किया ।अपने उद्बोधन में विद्यालय के प्रमुख सुनील कुमार जोशी ने उत्तम शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य हेतु योग को दिनचर्या में शामिल करने का परामर्श दिया ।उन्होंने कहा कि योग भारत के द्वारा विश्व को दिया गया अनुपम वरदान है और छात्रों को इसके माध्यम से अपना सर्वांगीण विकास करना चाहिए। योग सप्ताह में विद्यालय के विभिन्न छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया ।
रविवार 19 जून 2022 को विद्यालय के समस्त कर्मचारियों के लिए विशेष सत्र का भी आयोजन किया गया था जिसमें सभी ने उत्साह के साथ भाग लिया ।विद्यालय के योग शिक्षक नरेंद्र भैसोड़ा के मार्गदर्शन व निरीक्षण में विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं समस्त शिक्षकों ने विभिन्न योगासनों का अभ्यास किया विद्यालय प्रमुख के उद्बोधन एवं धन्यवाद ज्ञापन के पश्चात कार्यक्रम संपन्न हुआ।

यह भी पढ़ें 👉  पीजी कालेज रानीखेत में आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत कई प्रतियोगिताओं के साथ हुआ वीर चन्द्र सिंह गढ़वाली की वीरता पर‌ नाट्य मंचन

Leave a Reply

Your email address will not be published.