बियरशिवा पब्लिक स्कूल रानीखेत में सांस्कृतिक उत्सव के रूप में मना राज्य स्थापना दिवस, हर कोई पारम्परिक वेशभूषा में आया नज़र

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत – बियरशिवा पब्लिक स्कूल रानीखेत में आज राज्य स्थापना दिवस भव्य सांस्कृतिक उत्सव के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर विद्यालय परिसर में छात्र -छात्राओं और शिक्षक -शिक्षिकाओं ने लोक संस्कृति के विविध रंगों की अद्भुत छटा बिखेरी। लोक संस्कृति के इस उत्सव का शुभारंभ संस्कृतिकर्मी एवं वरिष्ठ पत्रकार विमल सती ने किया।

बियरशिवा पब्लिक स्कूल में आज राज्य स्थापना दिवस लोक संस्कृति के रंग में लबरेज रहा। विद्यालय में प्रधानाचार्या, छात्र-छात्राएं और शिक्षक शिक्षिकाएं सभी पारम्परिक परिधान में नज़र आए।लोक सांस्कृतिक विधाओं को लेकर प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। इससे पूर्व प्रधानाचार्या श्रीमती संगीता अधिकारी ने मुख्य अतिथि संस्कृतिकर्मी एवं वरिष्ठ पत्रकार विमल सती का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। मुख्य अतिथि और प्रधानाचार्या ने दीप प्रज्वलित कर भव्य राज्य स्थापना दिवस का शुभारंभ किया। छात्रों ने कुमाउनी स्वागत गीत प्रस्तुत किया वहीं समस्त कक्षाओं के छात्र -छात्राओं ने कुमाऊंनी वेषभूषा प्रतियोगिता के तहत मंच पर अपनी प्रस्तुति दीं। छात्र -छात्राओं ने कुमाउनी युगल व समूह लोकनृत्यों की मनमोहक प्रस्तुतियों से समां बांध दिया।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व मंत्री गोविंद सिंह माहरा की‌103वीं जयंती पर‌ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चिकित्सालय में मरीजों को फल‌ वितरण किया

इस अवसर पर छात्र -छात्राओं की ऐपण प्रतियोगिता आयोजित की गई वहीं कुमाउनी व्यंजन प्रतियोगिता उत्सव का विशेष आकर्षण रही। इस प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने कुमाउ के दैनिक खान -पान में उपभोग किए जाने वाले विविध व्यंजनों का प्रदर्शन किया। बतौर निर्णायक संस्कृतिकर्मी विमल सती ने प्रतियोगिताओं के परिणाम घोषित किए। विद्यालय प्रबंधन की ओर से निरूपेंद्र तलवार व अन्य सहयोगियों ने भी कुमाउनी व्यंजन प्रतियोगिता का अवलोकन कर प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ाया। संस्कृति के इस उत्सव में शिक्षक -शिक्षिकाओं की भी पारम्परिक वेशभूषा प्रतियोगिता आयोजित हुई। कार्यक्रम संचालन छात्रा प्रशंसा तिवारी ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  जी.जी.आई.सी. द्वाराहाट में किया गया पी. टी.ए. एवं एस.एम. सी. का गठन