सीएम केजरीवाल का ऐलान, कर्नल कोठियाल होंगे उत्तराखंड में ‘आप ‘का सीएम चेहरा

ख़बर शेयर करें -

देहरादून :उत्तराखंड पहुंचे आम आदमी पार्टी के संस्थापक ,दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि विधान सभा चुनाव 2022में उत्तराखंड में कर्नल अजय कोठियाल आप का सीएम चेहरा होंगे।उन्होंने विश्वभर के हिंदुओं के लिए उत्तराखंड को आध्यात्मिक राजधानी बनाने का भी ऐलान किया।
सीएम अरविंद केजरीवाल के ट्वीट के बाद ही माना जा रहा था आज उत्तराखंड आकर कोई बडा़ ऐलान करेंगे।उन्होंने जैसा कि तय माना जा रहा था कर्नल अजय कोठियाल को सीएम उम्मीदवार घोषित किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड को एक फौजी के नेतृत्व की जरूरत है।उन्होंने कोठियाल के केदारनाथ आपदा में किये कार्यों को सराहा।केजरीवाल ने कहा कि यह फैसला पार्टी का नहीं का नहीं अपितु जनता का है। उत्तराखण्ड को लुटेरे नेताओं की जरूरत नहीं देशभक्त फौजी चाहिए।उन्होंने कहा कि कर्नल कोठियाल ने आतंकवादियों से जान की बाजी लगाकर लोहा लिया। आज भी उनके शरीर में दो गोलियां धंसी है।

यह भी पढ़ें 👉  बाबा के वेश में अवैध चरस की तस्करी कर रहे दो व्यक्तियों को पुलिस ने कैंची के समीप एक किलो चरस के साथ किया गिरफ्तार

केदार आपदा में बेहतर काम करने के बाद कर्नल कोठियाल अब उत्तराखण्ड के नवनिर्माण करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि देवभूमि को यहां के चंद नेताओं ने लूटकर अपना विकास किया। इस मौके पर कर्नल कोठियाल ने केजरीवाल का आभार व्यक्त किया साथ ही कहा कि वे जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।
बता दें,कि इंडियन आर्मी से रिटायर कर्नल और उत्तरकाशी में पर्वतारोहण के नेहरू इंस्टिट्यूट के पूर्व प्राचार्य कोठियाल ने इसी साल 20 अप्रैल को आम आदमी पार्टी ज्‍वाइन की थी तभी से माना जा रहा था कि कोठियाल आप के भीतर महत्वपूर्ण चेहरा रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *