नारद मोह‌ नाटक के मंचन के‌ साथ रविवार रात्रि से शुरू हुई खड़ी बाजार की ऐतिहासिक श्री राम लीला

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: यहां खडी़ बाजार की ऐतिहासिक श्री रामलीला का मंचन रविवार की रात्रि नारद मोह नाटक के साथ आरंभ हुआ। युवा कलाकारों का अभिनय देखने के लिए दर्शक देर रात्रि तक मौजूद रहे।

नारद की भूमिका को तरूण साह ने‌ बखूबी निभाया वहीं विष्णु की भूमिका में ‌परमवीर मेहरा, मोहिनी की भूमिका में परमानंद उर्वशी के किरदार में नंदन बिष्ट ,कुम्भकर्ण के किरदार में धीरेन्द्र वर्मा ने प्रभावित किया। वहीं सूत्रधार‌ वासु वर्मा,नटी जयवर्द्धन कामदेव देवांश पांडे, विभीषण हेमंत कुमार,गण हर्षित,सक्षम और लक्ष्मी के किरदार में जयवर्द्धन ने सराहनीय कार्य किया। बता दें कि रामलीला के मंचन से लेकर‌ पार्श्व के समस्त कार्य युवाओं द्वारा ही निभाए जा रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि रानीखेत खड़ी बाजार की ऐतिहासिक श्री रामलीला एक सदी से भी अधिक पुरानी है, पिछले वर्षों में कोरोना महामारी के कारण श्री रामलीला मंचन में अवरोध आया था।इस बार‌ कमेटी के सदस्यों में मंचन को‌ लेकर‌ गजब का उत्साह है।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक डॉ नैनवाल ने ताड़ीखेत में पशुपालन विभाग की 1962 मोबाइल वेटनरी यूनिट का किया शुभारंभ, लाभार्थियों को बांटे कुक्कुट पालन किट,सीएम विवेकाधीन कोष के चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *