खबर का असर: राजकीय पशु चिकित्सालय में रेबीज़ के खतरे से निपटने के लिए नि:शुल्क एंटी रेबीज टीकाकरण अभियान शुरू, प्रातः नौ बजे से करा सकते हैं श्वान पशुओं का टीकाकरण

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: रानीखेत नगर क्षेत्र में श्वान पशुओं में रेबीज जैसी बीमारी के लक्षण दिखाई देने के बाद पशुपालन विभाग ने स्थानीय पशु चिकित्सालय में एंटी रेबीज टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया है।इधर, छावनी परिषद भी सोमवार से मुहल्ला दर मुहल्ला आवारा श्वान पशुओं को लेकर अभियान चलाने जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी परिषद से आज़ादी हासिल करने के लिए 344वें दिन भी धरना रत रहे नागरिक

राजकीय पशु चिकित्सालय के पशु चिकित्साधिकारी द्वारा ने आज विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि रानीखेत वह आस- पास के क्षेत्र के निवासी श्वान पशुओं में रेबीज़ के लक्षणों को देखते हुए अपने श्वान पशुओं को आवारा न छोड़ें और घर पर ही रखें और किसी भी निराश्रित श्वान पशु व जंगली जानवर यथा सियार , गीदड़, चमगादड़,बंदर आदि के संपर्क में न आने दें।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि पशु चिकित्सालय में नि:शुल्क एंटी रेबीज टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। सभी श्वान पशु पालक प्रातः नौ बजे से अपराह्न साढ़े तीन बजे तक रानीखेत/ताड़ीखेत पशु चिकित्सालय में अपने श्वान पशुओं का निःशुल्क टीकाकरण कराकर रेबीज बीमारी की रोकथाम और उन्मूलन में सहयोग करें।

यह भी पढ़ें 👉  संपत्ति कर के‌ विरोध में चिलियानौला में व्यापारिक प्रतिष्ठान रहे बंद, आज संयुक्त मजिस्ट्रेट के साथ होगी नागरिक प्रतिनिधियों की बातचीत

इधर, सोमवार से छावनी परिषद भी रेबीज के फैलते खतरे को देखते हुए आवारा श्वान पशुओं को लेकर मुहल्ले दर मुहल्ले अभियान शुरू करने जा रही है।इसके लिए स्वैच्छिक संस्था से भी संपर्क किया जा रहा है।