श्री ऋषेश्वर रीठा महादेव धाम में श्री शिव महापुराण ज्ञान यज्ञ में कथा अमृतपान के लिए तीसरे दिन भी आस-पास के क्षेत्रों से खासी संख्या में उमड़े श्रद्धालु ।

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: गगास‌ नदी के सुरम्य वातावरण में अवस्थित श्री ऋषेश्वर रीठा महादेव धाम में श्री शिव महापुराण ज्ञान यज्ञ में कथा अमृतपान के लिए तीसरे दिन भी आस-पास के क्षेत्रों से खासी संख्या में श्रद्धालु उमड़े।

कथा व्यास आचार्य राजेंद्र तिवारी (भागवत प्रभाकर)ने भागवत कथा का श्रवणपान कराते हुए कथा श्रवण की महिमा,दीप दान का महत्व और शिव चरित्र के विषय में कथा गंगा का प्रवाह किया। मंदिर परिसर में नित्य हवन, रूद्राभिषेक के द्वारा वेदपाठी आचार्यों द्वारा ऋषेश्वर महादेव को प्रसन्न किया जा रहा है।इस अवसर पर मंदिर समिति अध्यक्ष कमलेश सती और सदस्यों द्वारा श्री शिव महापुराण ज्ञान यज्ञ में सहयोग के लिए श्रद्धालुओं का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत नगर के सौंदर्यीकरण के लिए व्यापार मंडल‌ चयनित स्थानों पर सेल्फी पॉइंट बनाएगा, छावनी परिषद सीईओ से मांगी अनापत्ति

इस अवसर पर मुख्य यजमान बालम सिंह नेगी, केवलानंद मठपाल, बहादुर सिंह बिष्ट, दीवान सिंह नेगी, मनोज कुमार सती, रणजीत सिंह, देवेंद्र सिंह असवाल जीवन सिंह आदि उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कविवर सुमित्रानंदन पंत की 124वीं जयंती उनके पैतृक गांव में समारोह पूर्वक मनाई गई, काव्य गोष्ठी आयोजित, साहित्यकार हुए सम्मानित