कुमाऊं रेजिमेंट 10जून से 24जून तक आयोजित करने जा रही है ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत -सूर्या कमांड के अंतर्गत 10 से 19 जून 24 तक कुमाऊँ रेजीमेंट के तत्वाधान में रानीखेत में भारतीय सैनिकों तथा पूर्व सैनिकों के बच्चों के लिए ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर 2024 का आयोजन कर रहा है। जिसका उद्देश्य विभिन्न आयु के बच्चों में एक अनोखे अनुभव के साथ-साथ उनकी कल्पना को प्रज्वलित करना, साहसिक भावना को बढ़ावा देना, सौहार्द्र का निर्माण करना और संचार कौशल को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़ें 👉  सांसद‌ अजय टम्टा के एनडीए सरकार में राज्यमंत्री बनने पर भाजपाइयों ने मनाया जश्न, मिष्ठान वितरण व आतिशबाजी की

इस शिविर में मध्य कमान के अन्तर्गत आने वाली सेना की फारमेशनों / यूनिटों की दी हुई रिक्तियों के अनुसार कुल 160 बच्चों ने प्रतिभाग किया है। ब्रिगेडियर संजय कुमार यादव, विशिष्ट सेवा मेडल, कमाण्डेंट के. आर. सी. रानीखेत, कर्नल सुनील कटारिया कैंप निदेशक एवं ले. कर्नल वी. एस दानू कैंप प्रभारी के नेतृत्व में इस शिविर को संपन्न किया जायेगा।

यह भी पढ़ें 👉  पानी, बिजली और क्षेत्रीय समस्याओं को लेकर तहसील मुख्यालय भिकियासैण में किया प्रदर्शन

यह शिविर रचनात्मकता को प्रेरित करने, दोस्ती को बढ़ावा देने के लिए डिजाइन की गई कई गतिविधियों जैसे कि ट्रैकिंग, एरोविक्स और योग, ट्रेजर एवं टेलेंट हंट प्रतियोगिता, खेलकूद रॉक क्लाइमबिंग, फायरिंग का प्रदर्शन एवं जीवन रक्षा प्रशिक्षण शामिल है। ग्रीष्मकालीन साहसिक शिविर 2024 न केवल एक मनोरंजक अवकाश है। अपितु एक परिवर्तनकारी यात्रा है, जिसमें प्रतिभागियों को जीवन के व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों क्षेत्रों को सफल बनाने के लिए कौशल की आवश्यकता होती है। सूर्या समर कैंप 2024 युवा प्रतिभागियों को अमूल्य जीवन कौशल प्रदान करने और अविस्मरणीय यादें बनाने के लिए डिजाइन किये गए एक ऐसी शानदार यात्रा का वादा करती है।

यह भी पढ़ें 👉  बीरशिवा पब्लिक स्कूल चिलियानौला में नशा मुक्ति जागरूकता अभियान : विद्यार्थियों को दिलाई नशा न करने की शपथ