हाईकमान के सीएम को बुलावे के पीछे की ये है वजह

ख़बर शेयर करें -

बीजेपी हाईकमान ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को बुधवार को दिल्ली तलब किया था,जिसपर तीरथ सिंह रावत आज दिल्ली रवाना हो गए। मुख्यमंत्री रावत दोपहर करीब 12:30 दिल्ली एयरपोर्ट, तो करीब एक बजे उत्तराखंड सदन पहुंंचेंगे. इसके बाद वह कई अहम मुलाकातें करेंगे।सीएम तीरथ किस किससे मिलेंगे और किन मुद्दों पर बातचीत होगी? यह अभी स्पष्ट नही है फिर भी माना जा रहा है कि चुनाव पूर्व पार्टी नेताओं को कुछ अहम दायित्व दिए जाने,मुख्यमंत्री के खुद के उप चुनाव,राज्य के मौजूदा राजनैतिक हालात ,आगामी चुनावी तैयारी जैसे महत्वपूर्ण बिंदुओं पर उनकी हाई कमान से चर्चा होगी।इसमाह में दिल्ली हाईकमान से ये उनकी दूसरी मुलाकात होगी।
सूत्रों के अनुसार, पार्टी हाई कमान से रावत की मुलाकात आज रात या कल हो सकेगी।मुख्यमंत्री को अचानक दिल्ली बुलाए जाने से सियासी अटकलें शुरू हो गई है क्योंकि उत्तराखंड विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर चिंतन बैठक कल ही समाप्त ही हुई थी।ऐसे में, दिल्ली से बुलावा आने को लेकर कई तरह के कयास हैं। लेकिन सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत संभवत:गुरूवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर पार्टी अध्यक्ष को राज्य के ताजा राजनीतिक हालात से अवगत कराएंगे।इस दौरान दोनों के बीच आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की तैयारी और दायित्व वितरण पर भी चर्चा हो सकती है।समझा जा रहा है कि मुख्यमंत्री इस दौरान उत्तराखंड में पार्टी नेताओं को विभिन्न समितियों, परिषदों व आयोगों में दायित्व सौंपे जाने को लेकर भी बात कर सकते हैं । पिछली त्रिवेंद्र सरकार के दौरान नियुक्त दायित्वधारियों को तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद हटा दिया गया था। उत्तराखंड में लगभग आठ महीने बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। इस स्थिति में सरकार जल्द पार्टी नेताओं को दायित्व सौंप सकती है ऐसा माना जा रहा है।
मुख्य मंत्री से उनके खुद के उप चुनाव लड़ने ,और कहां से लडेंगे,इस पर भी चर्चा हो सकती है ।मुख्यमंत्री की मुलाकात आजकल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कुछ केंद्रीय मं​त्रियों के साथ भी हो सकती है। अचानक निर्धारित कार्यक्रमों को छोड़कर मुख्यमंत्री के दिल्ली बुलाए जाने की वजह इन मुलाकातों के बाद ही साफ हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *