सौनी में शुरू हुई ग्रीष्मकालीन रामलीला,सौ साल पुरानी रामलीला को लेकर ग्रामीणों में गज़ब का उत्साह

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : ताड़ीखेत विकासखण्ड अंतर्गत सौनी गांव में ग्रीष्म कालीन रामलीला का बुधवार रात्रि रंगारंग शुभारम्भ हुआ। लगभग सौ वर्ष से अधिक समय से चली आ रही ऐतिहासिक रामलीला का मंचन देखने के लिए ग्रामीणों में खासा उत्साह देखा गया।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत गणपति पंडाल में आरती में ‌उमड़े श्रद्धालु, चेली ब्वारी ग्रुप की‌‌ समूह नृत्य प्रस्तुति ने‌ लूटी वाह-वाही

श्री रामलीला महोत्सव का उद्घाटन डा .संदीप गुप्ता प्रभारी चिकित्सा अधिकारी राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय सौनी व विक्रम उपाध्याय (अमित) प्रधान ग्राम पंचायत सौनी द्वारा संयुक्त रुप से किया गया।इस अवसर पर‌ विशिष्ट अतिथि चौकी प्रभारी ताड़ीखेत ईश्वरी सिंह ने यातायात जागरुकता पर अपने विचार रखते हुए अभिभावकों से‌ नाबालिगों को किसी भी प्रकार के वाहन चलाने की अनुमति न देने की अपील की उन्होंने कहा कि दो पहिया वाहन चलाते वक्त हेलमेट की आवश्यकता को नजरंदाज करना दुर्घटना में घायल‌ होने का कारण बन सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक प्रमोद नैनवाल ने पाली-नदुली और बिल्लेख-हिडा़म -चापड़ सड़क के डामरीकरण व सुधारीकरण कार्य का किया शिलान्यास

श्री रामलीला समिति सौनी के अध्यक्ष बिपिन उपाध्याय ने बताया की सौनी की रामलीला को लगभग 100 वर्ष से अधिक का समय हो गया है वर्तमान में छठी पीढ़ी के बच्चे भी रामलीला में अपनी अभिनय कला दिखाएंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *