रानीखेत में पौष माह के पहले‌ रविवार से शुरू हुई कुमाऊँ अंचल की परम्परागत निर्वाणी/भक्तिरस की बैठकी होली,गायकी ने किया सभी को मंत्रमुग्ध

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत -पौष माह के प्रथम रविवार को रानीखेत में खडी़ बाजार स्थित कैलाश पाण्डे जी के निवास स्थान में कुमाऊँ अंचल की परम्परागत निर्वाणी/भक्तिरस की बैठकी होली का शुभारंभ उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध होली गायक संदीप गोरखा, सौरभ तिवारी, मोहिल साह प्रमोद काण्डपाल ,दीपक अग्रवाल, चक्रधर पाण्डे, राजेन्द्र जोशी ,कैलाश पाण्डे द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर परम्परानुसार गुड़ से मुंह मीठा कर किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  वोट डालने हल्द्वानी जा रहे चिकित्सक की कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हुई मौत,

विभिन्न रागो से गायन कर उल्लासपूर्ण माहौल में सभी ने भागीदारी निभाई। गणपति को भजले वे तो आदि कहावै, भव भंजन गुण गाऊँ अपने राम को रिझा, देवी के मंदिर वां में दीपक वारू ओ रसिया मैं तो शरण तुम्हारी ,आदि अनेक निर्वाणी भक्तिरस की गायकी से सभी मंत्रमुग्ध हुए। इस अवसर पर श्री दीप पाण्डे, ललित साह विवेक पाण्डे, खजान जोशी, राजेन्द्र पंत, सिद्धार्थ पाण्डे ,बृजेश जोशी, हरीशअधिकारी , पाठक जी सहित जयवर्धन, शौर्यवर्धन, राजश्री वर्धन ,कुलदीप ने भी भागीदारी की। अन्त में प्रयागराज में बहुआयामी प्रतिभा के धनी बाला दत्त पाण्डे जी के परमधाम गमन पर उनका भावपूर्ण स्मरण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

यह भी पढ़ें 👉  भतरौंजखान- भिकियासैंण मार्ग में दर्दनाक हादसा,बाइक सवार युवक की मौत,एक घायल