यही लापरवाही रही तो 11 मार्च से किया जाएगा आंदोलन :करगेती

ख़बर शेयर करें -
पूर्व में अल्मोड़ा सहित अन्य जनपदों में दिनांक 15 फरवरी 2022 के  मुख्य शिक्षा अधिकारी के आदेशानुसार 21 फरवरी 2022 से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की प्री-बोर्ड परीक्षाओं के साथ-साथ कक्षा 6-7-8-9 व 11 की गृह परीक्षाएं गतिमान हैं , जो कि 2 मार्च को समाप्त होंगी । अधिकतर परीक्षाएं सभी विद्यालयों द्वारा उक्त आदेश के क्रम में पूर्ण भी करवा दी गयी हैं । लेकिन पुनः 14 से 25मार्च तक परीक्षा कराने का एक नया आदेश होने से अभिभावक सकते में हैं।रानीखेत विधानसभा से निर्दलीय प्रत्याशी दीपक करगेती ने इस फ़रमान को वापस न लेने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

राज्य में इनदिनों विभिन्न कक्षाओं की परीक्षाएं गतिमान है वहीं राज्य के माध्यमिक शिक्षा निदेशक द्वारा एक अन्य पत्र , पत्रांक संख्या 26833- 35 , के अनुसार गृह परिक्षाओं (6-7-8-9 व 11) के प्रश्न पत्र राज्य स्तर पर SCERT के द्वारा तैयार किये गए हैं और 14 मार्च से 25 मार्च तक कार्यदिवसों में 2 पालियों में परीक्षाएं पुनः संचालित करने का आदेश प्राप्त हुआ है।
पत्र में स्पष्ट रूप से यह भी उल्लेखित किया गया है कि परीक्षा कार्यक्रम में जनपद स्तर से किसी भी प्रकार से परिवर्तन की अनुमति नहीं होगी।
अटल उत्कृष्ट विद्यालयों में तो यह परीक्षाएं केवल 7-8 कक्षाओं की ही होनी है।
इस लापरवाही ने वर्तमान में छात्रों ,अभिभावकों और शिक्षकों को अनिश्चितता और असमंजस में डालने का कार्य किया है ।
निर्दलीय प्रत्याशी रहे दीपक करगेती ने चेतावनी दी है यदि समयपूर्वक शिक्षा विभाग द्वार त्रुटियों को दूर नहीं किया गया तो आगामी 11 मार्च 2022 से व्यापक आंदोलन मेरे द्वारा किया जाएगा ।
उन्होंने बताया कि इस बावत उन्होंने शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी से वार्ता भी की है।उनका कहना है उनकी जानकारी में नहीं है कि परीक्षा भी हो रही हैं।उन्होंने कहा है कि इस विषय मे वे शिक्षा अधिकारियों से वार्ता करेंगी। दीपक करगेती ने कहा कि आदेशों में संशोधन नहीं किया गया तो आगामी 11 मार्च से आन्दोलन किया जायेगा। शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों की ऐसी लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *