सीनियर्स आईटीएफ टेनिस टूर्नामेंट में शानदार खेले रानीखेत के सुमित

ख़बर शेयर करें -

देहरादूनःटोंस ब्रिज स्कूल, देहरादून में 19 से 24 फरवरी तक आयोजित ITF (अंतर्राष्ट्रीय टेनिस फ़ेडरेशन)सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता में देशभर से लगभग 140 खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया । देहरादून के अविनाश कुँवर ने 45+आयु वर्ग में एकल खिताब जीता।दिल्ली के निशांत गोयल दूसरे स्थान पर रहे।

प्रतियोगिता में 35+, 40+, 45+, 55+, 65+ आयु वर्ग में देश के उच्चतम रैंकिंग प्राप्त खिलाड़ियों ने भाग लिया।
उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि उत्तराखंड के डी जी पी श्री अशोक कुमार (आई पी एस), विशिष्ट अतिथि उत्तराखंड टेनिस एसोसिएशन के संरक्षक प्रदीप वालिया, अध्यक्ष एस पी सिंह, उपाध्यक्ष सुमित गोयल, एवं टोंस ब्रिज स्कूल के चेयरमैन श्री विजय नागर रहे।
प्रतियोगिता में दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हैदराबाद, महाराष्ट्र, बंगाल आदि के खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया।
प्रतियोगिता में उत्तराखंड के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया और देहरादून के अविनाश कुँवर ने 45+ का एकल ख़िताब जीता। दूसरे स्थान पर दिल्ली के निशांत गोयल रहे।
उत्तराखंड टेनिस एसोसिएशन के उपाध्यक्ष सुमित गोयल और दिल्ली के अनिल कुमार जैन की जोड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया किंतु वे नम्बर एक जोड़ी फ़रीदाबाद के मनीष अग्रवाल और निशांत गोयल से कड़े मुक़ाबले में हार गए। सुमित गोयल को एकल मुक़ाबले के क्वार्टर फ़ाइनल में उच्चतम वरीयता प्राप्त अविनाश कुंवर के हाथों हार का सामना करना पड़ा। रानीखेत निवासी सुमित गोयल का कहना है कि वे आने वाली ITF प्रतियोगिता में और मजबूत दावेदारी के साथ खेलेंगे।
उन्हें अल्मोड़ा ज़िला टेनिस संघ के अध्यक्ष प्रभात मेहरा, उपाध्यक्ष अनिल गोयल, गोविंद सिंह बिष्ट, ललित बिष्ट, डॉक्टर दीप प्रकाश पार्की ,कर्नल खंडूरी, कर्नल डॉक्टर मधुर सिंघल, गोपाल बवाडी़ ने बधाई दीं। सुमित को फ़ोन पर बैंगलोर से खेल विशेषज्ञ चारु शर्मा ने भी बधाई दी है।

यह भी पढ़ें 👉  व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष मोहन नेगी को मातृ शोक, संघ के प्रारम्भिक स्वयं सेवक रहे स्व.लीलाधर नेगी की पत्नी जानकी देवी का 90 वर्ष की आयु में इहलोक गमन
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.