डीएम वंदना सिंह ने किया रानीखेत चिकित्सालय व तहसील कार्यालय का निरीक्षण,दिए आवश्यक निर्देश

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने आज तहसील रानीखेत के अन्तर्गत विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण किया।जीएस एम चिकित्सालय रानीखेत में निरीक्षण के दौरान उन्होंने परिसर में पार्किंग हेतु उचित व्यवस्था करने, इमरजेंसी डयूटी में तैनात डॉक्टरांे के मोबाइल नम्बर सहित उनके नाम नोटिस बोर्ड में लगाने व हैल्प डेस्क स्थापित करने के निर्देश पीएमएस को दिये। उन्होंने अस्पताल को जाने वाली सड़क की मरम्मत हेतु प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने कहा कि अस्पताल के लिए अति आवश्यक उपकरणों व दवाईयों हेतु उप जिलाधिकारी को क्रय हेतु अधिकृत किया गया है जिससे इन उपकरणों व दवाईयों को क्रय करने में कोई असुविधा न हो।
                           जिलाधिकारी ने तहसील कार्यालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने तहसील न्यायालय सहित अन्य कार्यालयों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रार कानूनगो की हड़ताल से कार्य प्रभावित न हो इसके लिए अन्य सक्षम अधिकारियों को चार्ज देते हुए कार्य सम्पादित किये जाय। तहसील कार्यालय में स्थानीय विधायक करना माहरा व नगरपालिका अध्यक्ष कल्पना देवी ने जिलाधिकारी से मुलाकात कर नगरपालिका में नियमित अधिशासी अधिकारी की नियुक्ति, पेयजल की समस्या व ट्रेंचिंग ग्राउण्ड की समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस दौरान ब्लॉक प्रमुख हीरा रावत ने भी क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से जिलाधिकारी को अवगत कराया।
                          इससे पूर्व जिलाधिकारी ने उद्यान विभाग द्वारा सहायतित गढ़वाली ग्राम में प्रगतिशील किसान भगवती भट्ट, महेश भट्ट व ज्योलीगॉव में किए जा रहे बेहतर उद्यान कार्यों को देखा। उन्होंने कहा इन कृषकों से अन्य कृषकों को प्रेरणा लेने की आवश्यकता है। उन्होंने मुख्य उद्यान अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि आसपास के लोगों को भी उद्यानीकरण से जोड़ने हेतु प्रेरित् किया जाय। भ्रमण के दौरान संयुक्त मजिस्ट्रेट रानीखेत जय किशन, मुख्य उद्यान अधिकारी टी0एन0 पाण्डेय, पीएमएस डा0 के0के0 पाण्डे सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.