चालक की हत्याकर होंडा सिटी कार लूटने वाले तीनों बदमाश पुलिस के हत्थे चढे़

ख़बर शेयर करें -

हल्द्वानी- बीते दिनों देहरादून से नैनीताल के लिए होंडा सिटी बुक करके लाने और ड्राइवर की हत्या कर शव को रामनगर के पास फेंकने वाले तीनों शातिर बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं। मृतक के शर्ट के काॅलर पर लगे टैग के जरिए पुलिस को हत्यारों तक पहुंचने में मदद मिली।

उल्लेखनीय है कि बीते माह २८जून को रामनगर कोतवाली के पुलिस चौकी पीरुमदारा क्षेत्रांतर्गत हिम्मतपुर ब्लाक चौराहे के पास पुलिया के नीचे पुलिस ने एक व्यक्ति का शव बरामद किया था।प्रथमदृष्टया उक्त व्यक्ति की गला दबाकर हत्या की गयी थी। थाना रामनगर पुलिस द्वारा शव की शिनाख्त के काफी प्रयास किये गये परन्तु शिनाख्त नही हो पायी । उक्त शव के पास से कोई पहचान पत्र आदि भी बरामद नहीं हुआ।
मृतक द्वारा पहनी शर्ट के कालर पर STAR DESIGNER का टैग लगा हुआ था। गूगल पर उपरोक्त STAR DESIGNER की तलाश की गयी तो बरेली, मुरादाबाद तथा देहरादून के धर्मपुर में STAR DESIGNER फर्म का स्थित होना प्रकाश में आया। जिस आधार पर मृतक का फोटो व उक्त STAR DESIGNER का टैग थाना नेहरु कालोनी जिला देहरादून को प्रेषित किया गया। तो ज्ञात हुआ कि थाना नेहरु कालोनी में उक्त हुलिये के व्यक्ति के सम्बन्ध में दिनांक 27.06.2021 को टैक्सी लेकर नैनीताल को जाने व वापस ना आने के सम्बन्ध में गुमशुदगी दर्ज है मृतक के पुत्र ने शव की शिनाख्त अपने पिता सलीम अहमद पुत्र लतीफ अहमद नि0 B-74 रिस्पना नगर देहरादून थाना नेहरु कालोनी, उम्र- 53 वर्ष के रुप में की थी।
29 जून 2021 को मृतक के पुत्र ने कोतवाली रामनगर आकर अपने पिता की हत्या के सम्बन्ध में मुकदमा FIR NO 401/21 धारा 302/392/201 भा.द.वि. बनाम अज्ञात पंजीकृत कराया तथा बताया कि मेरे पिता सलीम अहमद टैक्सी संचालन का कार्य करते थे तथा आॅनलाइन बुकिंग पर टैक्सी लेकर जाते थे,दिनांक 27जून2021 को देवभूमि कैब के पास जस्टडाइल पर किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा नैनीताल जाने के लिए तीन दिन की बुकिंग आयी तो मेरे पिताजी अपनी टैक्सी कार होण्डा सिटी नं0 UK 07 BE 7799 लेकर बुकिंग के लिए निकल गये तथा रात्रि 02.30 बजे मेरे पिताजी का फोन बन्द हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  'एनीथिंग विल डू ' ने अपने दसवें प्रोजेक्ट शिक्षण केंद्र का शुभांरभ देहरादून में किया, स्कूली बच्चों को आधुनिक शैक्षिक तकनीक से‌‌ जोड़ना है उद्देश्य

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद नैनीताल, पुलिस अधीक्षक अपराध/यातायात नैनीताल, अपर पुलिस अधीक्षक हल्द्वानी, क्षेत्राधिकारी महोदय रामनगर के दिशा निर्देशन तत्काल 03 पुलिस टीमों का गठन किया गया। गठित पुलिस टीम द्वारा अभियुक्त गणों की तलाश कर उनकी गिरफ्तारी व बरामदगी की कार्यवाही प्रारम्भ की गयी ।
इसी क्रम में सर्वप्रथम मो0न0 8859500642 जिससे आॅनलाइन टैक्सी बुक की गयी थी के सम्बन्ध में जानकारी एकत्र की गयी तो उक्त मोबाइल नम्बर की I.D. निवासी संतनगर नुमाईश कैम्प जनता रोड सहारनपुर के नाम से ज्ञात होने के उपरान्त पुलिस टीम द्वारा सहारनपुर आकर दबिश दी गयी तो ज्ञात हुआ कि दि0- 25- जून 2021 की सांय दो मो0 सा0 सवार बदमाशों के द्वारा उक्त मोबाइल मय मो0न0 8859500642 छीन कर ले जाना बताया गया। दौराने विवेचना 02जुलाई2021 को पता चला कि रामनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की हत्या कर कार लूटकर ले जाने वाले बदमाश आज उसी कार को बेचने मुरादाबाद, बरेली को जाने वाले हैं जो मुरादाबाद की ओर जायेंगे

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में धूमधाम से मना आजादी का उत्सव, विद्यालय को आज जिले में मिला जिला स्तर पर समग्र श्रेणी में स्वच्छता पुरस्कार

जिस पर पुलिस टीम द्वारा भूतपुरी ,ठाकुरद्वारा तिराहे पर संदिग्ध होण्डा सिटी कार की तलाश हेतु चैकिंग की गई तथा होण्डा सिटी नं0 UK 07 BE 7799 कार में सवार तीनों अभियुक्त गणों क्रमशः तनजील अली पुत्र वाजिद अली, निवासी समादार विजय टाकिज थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 24 वर्ष ,परमिन्दर सिंह उर्फ पप्पी पुत्र स्व0 रणदीप सिंह उर्फ काका निवासी सूर्या कालोनी वार्ड नं06 पोन्टा साहिब थाना पोन्टा साहिब जिला सिरमोर हिमाचल प्रदेश उम्र 21 वर्ष,अजय कुमार पुत्र सुरेन्द्र कुमार निवासी हौजखेड़ी थाना कुतुबशेर जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 22 वर्ष को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से लूटी गयी होण्डा सिटी कार, मृतक का मोबाइल व आधार कार्ड बरामद किया गया।

अभियुक्तों से पुलिस पूछताछ में पता चला कि उक्त तीनों अभियुक्तों ने मिलकर कार लूटने की योजना बनायी थी तथा तय किया था कि कार बेचकर तीनों आपस मे पैसे बांट लेंगे।

जिसके लिये दिनांक 27जून2021 को इन्होंने देव भूमि कैब देहरादून से फोन पर देहरादून से नैनीताल के लिये कार बुक की ,कार बुक करने के लिए सिम अभियुक्त अजय ने लाकर दिया था, दिनांक 27 जून 2021 को तनजील व परमिन्दर बुक की हुई गाड़ी व ड्राइवर सलीम अहमद उपरोक्त के साथ देहरादून से नैनीताल के लिये चल दिये।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी विद्यालयों में धूमधाम से मना आजादी का जश्न, देशभक्ति व लोक संस्कृति आधारित प्रस्तुतियों ने मन मोहा

पहले उक्त दोनों अभियुक्तों ने अभियुक्त अजय के साथ मिलकर कार लूटने की योजना बनायी थी परन्तु कार चालक सलीम द्वारा रास्ते में दोनों को अच्छी तरह पहचान लिये जाने के कारण दोनों अभियुक्तों तन्जील व परमिन्दर ने नैनीताल जाते हुए रास्ते में तन्जिल के गमछे से मिलकर ड्राइवर सलीम को गला घोटकर मार दिया तथा कार लेकर आ गये,
कार लूटकर आते समय रास्ते मे दोनों ने ड्राइवर सलीम के शव को रामनगर के पास एक पुलिया के नीचे फेंक दिया। चूँकि नैनीताल जाते समय कालाढूंगी के पास पुलिस ने इनका आधार कार्ड चैक कर लिया था तथा जब ये शव को ठिकाने लगाकर जा रहे थे तो वन विभाग बैरियर पर भी पुलिस को इन्होंने अपना नाम पता बता दिया था।

इसलिये पकड़े जाने के डर से इन्होंने लूटी हुई कार को अफजलगढ बाईपास के पास खड़ा किया और चले गये । दिनांक 02.जुलाई2021 को ये तीनों अभियुक्त इसी कार को लेकर मुरादाबाद कटवाने जा रहे थे। इसी दौरान भूतपुरी, ठाकुरद्वारा तिराहे पर पुलिस टीम ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.