कल 2जुलाई को सेना के विशेष विमान से घर आएंगे शहीदों के पार्थिव शरीर

ख़बर शेयर करें -

गत दिवस सिक्किम में कुमाऊं रेजीमेंट के जवानों को ले जा रहा सेना का वाहन खाई में गिरने से चालक सहित सात कुमाऊं रेजीमेंट के दो जवान शहीद हुए थे।शहीद जवानों का पार्थिव शरीर कल २जुलाई की दोपहर सेना के विमान से घर लाया जाएगा। यह दुर्घटना गंगटोक को सोमगो झील और भारत-चीन सरहद पर नाथुला को जोड़ने वाली न्यू जवाहर लाल नेहरू रोड पर हुई थी।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. जय दत्त वैला पी जी कालेज में समारोहपूर्वक मनाया गया एनसीसी दिवस, कैडेट्स ने पेश किए देश भक्ति कार्यक्रम

मालूम हो कि बुधवार को हुए इस हादसे में उत्तराखंड के दो जवान शहीद हुए थे जिनकी पहचान ताडी़खेत विकासखंड के सरना ग्राम निवासी ब्रजेश रौतेला पुत्र गोविंद सिंह,एवं हिमांशु नेगी पुत्र हीरा सिंह नेगी रामनगर, वर्तमान निवासी हेमपुर पांडे कॉलोनी,काशीपुर जनपद के रूप में हुई । तीसरा शहीद हुआ जवान हरियाणा का निवासी बताया गया है ।

यह भी पढ़ें 👉  CARE' संस्था द्वारा हिमांशु पाठक व कमल गोस्वामी को 'फोटोग्राफर ऑफ रानीखेत' सम्मान के लिए चुना गया, शीघ्र किया जाएगा सम्मान

बताया जा रहा है कि ट्रक में 7 कुमाऊं रेजीमेंट के छह जवान सवार थे जो गंगटोक की तरफ जा रहे थे, तभी चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वाहन 600 फुट गहरी खाई में जा गिरा। चालक और दो अन्य जवान शहीद हो गए। सेना के अनुसार सेना, बीआरओ, पुलिस और स्थानीय लोगों ने इस दुर्गम क्षेत्र में खराब मौसम के बीच बचाव अभियान चलाया और तीन घायल सैनिकों को गंगटोक के सेना अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उन्हें पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में इलाज के लिए भेजा गया है। बताया जा रहा है कि जवानों का पार्थिव शरीर कल २जुलाई शुक्रवार दोपहर सेना के विशेष विमान से पंतनगर एयरपोर्ट पर लाया जाएगा। जहां से सड़क मार्ग से सेना वाहन द्वारा घर ले जाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *