कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने रानीखेत में पार्टी का स्थापना दिवस मनाया, मिष्ठान वितरण कर पार्टी के त्याग समर्पण और संघर्ष को किया याद

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– आज यहां गांधी चौक में ‌रानीखेत नगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस मनाया।इस अवसर पर कांग्रेस पार्टी के आज़ादी पू्र्व और आज़ादीपरांत त्याग, संघर्ष और समर्पण को याद किया गया।

रानीखेत नगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में आज‌‌ अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का 139वां स्थापना दिवस मनाया मनाते हुए कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण किया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने कांग्रेस के त्याग, समर्पण और संघर्ष को याद करते हुए पार्टी के इतिहास पर प्रकाश डाला।

यह भी पढ़ें 👉  वोट डालने हल्द्वानी जा रहे चिकित्सक की कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हुई मौत,

वक्ताओं ने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की स्थापना ब्रिटिश राज में 28 दिसम्बर 1885 को हुई थी। इसके संस्थापकों में एक ओर ह्यूम, दादा भाई नौरोजी  और दिनशा वाचा शामिल थे। 19वीं सदी के आखिर में और शुरूआत से लेकर मध्य 20वीं सदी में, कांग्रेस  भारतीय स्वाधीनता संग्राम में, अपने 1.5 करोड़ से अधिक सदस्यों और 7 करोड़ से अधिक प्रतिभागियों के साथ, ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के विरोध में एक केंद्रीय भागीदार बनी और स्वाधीनता मिलने के बाद एक प्रमुख राजनीतिक दल के‌ रूप में देश का नेतृत्व करते हुए विकास की दिशा देने का काम किया।

यह भी पढ़ें 👉  भतरौंजखान- भिकियासैंण मार्ग में दर्दनाक हादसा,बाइक सवार युवक की मौत,एक घायल

कार्यक्रम की अध्यक्षता नगर अध्यक्ष उमेश भट्ट ने की। कार्यक्रम में पी०सी०सी० सदस्य कैलाश पांडेय, ब्लॉक प्रमुख हीरा रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष व सल्ट प्रभारी महेश आर्या, कॉर्डिनेटर कुलदीप कुमार, रघु दत्तशर्मा, विश्व विजय सिंह माहरा, यतीश रौतेला, एस०सी० जिलाध्यक्ष ललित मोहन आर्या, हेमंत बिष्ट, मीडिया प्रभारी सोनू सिद्दीकी आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार उत्तराखंड में 2019 की‌ तुलना में कम हुआ मतदान,पूरे प्रदेश में 53.56मतदान, उदासीन दिखा मतदाता