भिकियासैंण में पैंशनर्स आंदोलन 86 वें दिन भी जारी,सल्ट के पैंशनर्स धरने पर बैठे

ख़बर शेयर करें -

भिकियासैंणः तहसील मुख्यालय पर उत्तराखंड पैंशनर्स संगठन रामगंगा, भिकियासैंण का धरना आज 86 वें दिन भी जारी रहा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आज सल्ट विकासखंड के पैंशनर्स ने धरना दिया। धरना स्थल पर आन्दोलनकारियों ने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए।

बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व प्रधानाचार्य राजे सिंह मनराल ने कहा कि, हम सब को मिलकर इस तानाशाह सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए जनता के बीच जाना चाहिए सत्ता के मद में चूर इस सरकार ने लोकतंत्र की मर्यादा को ही समाप्त कर दिया है। संगठन के अध्यक्ष तुला सिंह तड़ियाल ने अपने संबोधन में कहा कि, इस सरकार को आम जनता से कोई लेना-देना नहीं है यह पूंजीपतियों के हित में काम कर रही है प्रदेश में लूट तंत्र हावी हो गया है। तथाकथित विकास के नाम पर पैसों की बंदरबांट हो रही है। उन्होंने कहा इस सरकार के बनाएं फ्लाई ओवर छः महीने नहीं टिक रहे हैं हाटमिक्स सड़कें दूसरे दिन ही बच्चे अंगुलियों से खुरच दे रहे हैं। कमीशन का पैसा ऊपर तक पहुंच जाने से शिकायत के सारे रास्ते बंद हैं। उन्होंने आगे कहा सत्तारूढ़ पार्टी के कुछ ईमानदार विधायकों ने स्वंय बड़े बड़े घोटाले उजागर किए हैं परन्तु इस सरकार ने उनकी बात भी नहीं सुनी। प्रदेशभर में शिक्षित बेरोजगार सड़कों पर हैं बेरोजगारी यहां देश में पहले स्थान पर है सरकार की यह एक तरह से पढ़े लिखे नौजवानों को बंधुआ मजदूर बनाने की कवायद चल रही है।

यह भी पढ़ें 👉  आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत में रंगारंग समारोह के साथ‌ मनायी गई आजादी की ७५वीं वर्षगांठ

बैठक को रमेशचंद्र सिंह बिष्ट, देब सिंह बंगारी पूर्व प्रधानाचार्य राजे सिंह मनराल, डॉ विश्वम्बर दत्त सती , गंगा दत्त जोशी, देबी दत्त लखचौरा, आनन्द प्रकाश लखचौरा, मोहन सिंह नेगी, गंगा दत्त शर्मा, किसन सिंह मेहता, बालम सिंह बिष्ट, मदन सिंह नेगी राम सिंह बिष्ट, कैलाश चन्द्र जोशी, खीमानंद जोशी, बालम सिंह रावत, आदि लोगों ने सम्बोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.