उत्तराखंड सरकार ने जारी की खेलों को लेकर SOP जानिए कितनी उम्र के खिलाडि़यों को होगी खेलने की छूट

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड सरकार ने खेल गतिविधियों को पुनः आरम्भ किए जाने को लेकर मानक प्रचालन प्रक्रिया (SOP)आज रविवार को जारी कर दी है। जिसके तहत 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, गर्भवती महिलाओं और 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों के लिए खेल परिसर में रोक लगी रहेगी।

50 फीसदी क्षमता के हिसाब से ही व्यायामशाला खोली जाएंगी। इसके लिए जिला टास्क फोर्स कमेटी को गठित किया गया है। अधिकृत जिला स्पोर्ट समिति अपने हिसाब से जिलों में खेल गतिविधियों को शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

केवल स्थानीय खिलाड़ियों को ही स्टेडियम एवं खेल केंद्रों में प्रवेश की अनुमति होगी। स्विमिंग पूल को अभी नहीं खोला जाएगा। तैराकी को फिर से शुरू करने के लिए अलग से दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। यदि किसी खेल केंद्र में कोई व्यक्ति कोविड पॉजिटिव पाया जाता है तो उस परिसर को तुरंत सील कर दिया जाएगा।सभी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग की जाएगी।
खेल केंद्रों में प्रवेश के लिए व बाहर निकलने के लिए केवल एक मार्ग खुला रहेगा। खेल केंद्रों पर जाने वाले सभी व्यक्तियों की अनिवार्य रूप से स्क्रीनिंग की जाएगी।आवासीय प्रशिक्षु और कर्मचारियों के बारे में कहा गया है कि तक प्रशिक्षण केंद्र यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी एथलीटों को एक कमरे में न ठहराया  जाए। बड़े कमरे और डोरमेट्री के लिए 50 प्रतिशत से अधिक क्षमता का उपयोग नहीं किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *