कांग्रेस ने जीएसएम राजकीय चिकित्सालय की बदहाली पर जताई चिंता, भाजपा पर झूठा श्रेय लेने का लगाया आरोप

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत -कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यहां रानीखेत ग्रैंड होटल में हुई बैठक में गोविंद सिंह माहरा राजकीय नागरिक चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं पर चर्चा हुई। बैठक में भाजपा पर चिकित्सालय में चिकित्सकों की नियुक्तियों का बे-वजह श्रेय लूटने का आरोप लगाते हुए कहा गया कि चिकित्सालय में ‌विशेषज्ञ चिकित्सकों की नियुक्ति न होना दुर्भाग्यपूर्ण है।

बैठक में कहा गया कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संयुक्त मजिस्ट्रेट के माध्यम से चिकित्सालय की अव्यवस्थाओं को‌ लेकर राज्यपाल, मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री व जिलाधिकारी के नाम कई ज्ञापन दिए साथ ही एक दिवसीय धरना देकर चेताया था कि पन्द्रह दिन भी व्यवस्था सुधार न होने पर‌ आंदोलन किया जाएगा।अब जबकि चिकित्सालय की व्यवस्था में सकारात्मक सुधार नहीं हो पाया है ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को क्रमिक अनशन पर‌ विवश होना पड़ रहा है।

बैठक में भाजपा पर आरोप लगाते कहा गया कि भाजपा जिन चिकित्सकों की‌ नियुक्ति का श्रेय ले रही है वे कांग्रेस के एक‌ दिनी धरने से पहले आ गए थे। स्थानान्तरण पर गए दस चिकित्सकों के बदले एक भी विशेषज्ञ चिकित्सक नहीं आया। कहा कि चिकित्सालय की दयनीय हालत के लिए भाजपा की ट्रिपल इंजन सरकार जिम्मेदार है। कहां कि चिकित्सालय छत पर निर्माण करा रही एजेंसी के विरुद्ध चिकित्सालय प्रशासन द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने‌ के बाद भी सरकार की ओर से कोई कार्रवाई नहीं हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा बदहाल व्यवस्थाओं के खिलाफ एकजुट आवाज उठाने के लिए उनकी सराहना की गई।



बैठक में यह भी आरोप लगाया कि अस्पताल की छत में जो दिल्ली की एजेंसी द्वारा निर्माण कार्य किया जा रहा है उसकी एफ आई आर अस्पताल प्रशासन ने की लेकिन आज तक हमारे ज्ञापनों आंदोलन के बाद भी कोई उत्तराखंड की सरकार के द्वारा कोई सकारात्मक न तो पहल की गई और ना ही कोई कार्यवाही की गई स्थानीय जनप्रतिनिधि के द्वारा भी एक आवाज तक नहीं उठाई गई जो भाजपा के गलत कार्यों को इंगित करता है कि वह गलत पर गलत कार्य करते जा रहे हैं जिसका कांग्रेस घोर विरोध करती है
बैठक की अध्यक्षता नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उमेश भट्ट व‌ संचालन लोकसभा कोऑर्डिनेटर कुलदीप कुमार ने किया। बैठक में पीसीसी सदस्य कैलाश पांडे , ब्लॉक अध्यक्ष गोपाल सिंह देव ,महिला नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नेहा साह माहरा, पूर्व प्रमुख रचना रावत, विश्व विजय सिंह माहरा ने भी अपने विचार रखे।