छावनियों की समस्याओं को लेकर छावनी प्रतिनिधियों का शिष्टमंडल रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और रक्षा महानिदेशक से मिला

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:-छावनी की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए अखिल भारतीय छावनी उपाध्यक्ष एवं सदस्य एसोसिएशन के पदाधिकारियों का एक शिष्टमंडल रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, महानिदेशक रक्षा संपदा एडीजी सोनम यांगडोल, सांसद एवं रक्षा संबंधी स्थाई समिति के अध्यक्ष जे एल ओराम, लघु उद्योग राज्यमंत्री भानु प्रताप वर्मा, झांसी के सांसद अनुराग शर्मा से मिला।

शिष्टमंडल ने रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट को अवगत कराया कि केंद्र सरकार कैंट एक्ट 2006 में संशोधन व कैंट लैंड एडमिनिस्ट्रेशन एक्ट 1937 मैं संशोधन करने जा रही है। इन संशोधनों में एसोसिएशन के संशोधन हेतु सुझाव व आपत्तियां प्रेषित की गयी है। सदस्यों ने कहा कि छावनी क्षेत्र के नागरिक लंबे समय से दाखिल खारिज, भवन निर्माण नीति में लोच, उपाध्यक्ष एवं सदस्यों को अधिकार संपन्न बनाने तथा लीज नवीनीकरण व लीज रेंट में अत्यधिक वृद्धि पर आपत्ति दर्ज की है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर क्षेत्रीय विधायक के अनर्गल वक्तव्य से नाराज़ कार्यकर्ताओं ने फूंका क्षेत्रीय विधायक नैनवाल का पुतला

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि छावनियां लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रही हैं। इस समस्या के समाधान के लिए उन्होंने मांग की कि सर्विस चार्ज का पैसा मुक्त कर छावनियों को दिया जाए तथा एक्सपर्ट कमेटी की रिपोर्ट लागू की जाए। रक्षा राज्य मंत्री ने सभी सदस्यों की बात की गंभीरता से सुना और कहा कि केंद्र सरकार छावनी के नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर है।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

छावनी के राष्ट्रीय महामंत्री मोहन नेगी ने रानीखेत छावनी के समस्याओं से रक्षा राज्य मंत्री मंत्री अजय भट्ट को अवगत कराया उन्होंने रानीखेत के छात्रों एवं युवाओ हेतु स्टेडियम निर्माण, छावनी अंतर्गत पर्यटकों हेतु गोल्फ ग्राउंड को खोलने, ड्रग फैक्ट्री रानीखेत को आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय का दर्जा देने, रामनगर से रानीखेत तक रेल लाइन बिछाने, सिवाई कालनू की रोड में आ रही बाधाओं को दूर करने तथा छावनी क्षेत्रों में पर्यटन को बढ़ाने व पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए योजना बनाने की मांग की। मोहन नेगी ने अल्मोड़ा के सांसद पूर्व राज्य मंत्री अजय टम्टा को भी इन समस्याओं से अवगत कराया और इन समस्याओं के समाधान की मांग की।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी: एवलांच हादसे में 26 शव बरामद,तीन की खोजबीन जारी

शिष्टमंडल में अखिल भारतीय कैंट उपाध्यक्ष एवं सदस्य एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव गुप्ता, महामंत्री मोहन नेगी, उपाध्यक्ष वीरेंद्र पटेल, मध्य प्रदेश छावनी एसोसिएशन के नव नियुक्त अध्यक्ष हरिओम केसरवानी, मंत्री रचना विजयवर्गीय, राजेश खंडेलवाल सम्मिलित रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.