जी॰ डी॰ बिरला मैमोरियल स्कूल में हुआ हिंदी सप्ताह सम्पन्न।”तमसो मा ज्योतिर्गमय ” रहा आज का आकर्षण

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत -आज चिलियानौला स्थित जी॰ डी॰ बिरला मैमोरियल स्कूल में हिंदी सप्ताह का समापन हुआ।

ज्ञात हो कि विद्यालय में सोमवार से ही विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा था। प्रतिवर्ष विद्यालय में हिंदी सप्ताह बङे उत्साह से मनाया जाता है । विद्यालय में छात्र- छात्राओं के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन सप्ताह भर किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय इंटर कॉलेज सिलोर महादेव में विद्यालय प्रबंधन समिति के‌ राजेन्द्र सिंह नेगी और पीटीए के दिनेश चंद्र आर्य अध्यक्ष निर्वाचित

आज विद्यालय के सभागार “कलाश्री” में ” तमसो मा ज्योतिर्गमय ” कार्यक्रम के तहत कक्षा चार से 12 के विद्यार्थियों के लिए प्रश्नोंत्तरी प्रतियोगिता रखी गई थी।जिसमें सम्पूर्ण विद्यालय ने अपने ज्ञान की परीक्षा दी। जिसे समस्त विद्यालय ने सराहा।

आज विद्यालय में जो दूसरी प्रतियोगिता कराई गई वो थी “मुहावरे पर आधारित कहानी लेखन प्रतियोगिता “।

यह भी पढ़ें 👉  भिकियासैण उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन,एक सप्ताह में पेयजलापूर्ति सुचारू न होने पर तहसील मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन की‌ चेतावनी

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य मोहम्मद आसिम अली ने सप्ताह भर श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र वितरित किए ।

विद्यालय को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें वह क्षण बहुत प्रिय है जब वे प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को प्रशस्ति पत्र प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि हिंदी सप्ताह बहुत ही ज्ञानवर्धक रहा। विद्यार्थियों ने सप्ताह भर उत्साह व जोश से इस कार्यक्रम में भाग लिया।
उन्होंने विभाग को सफल संचालन की बधाई दी ।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक नैनवाल के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने मंदिर में हवन पूजन और अस्पताल में किया रक्तदान व फल‌ वितरण

यह कार्यक्रम विद्यालय में सप्ताहांत चला एवं विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन सप्ताह भर किया गया।