खटीमा विधायक धामी बने उत्तराखंड के ११वें मुख्यमंत्री

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री खटीमा के विधायक पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे। भाजपा हाई कमान ने युवा चेहरे पर विश्वास जताया है। महाराष्ट्र के राज्यपाल महामहिम भगत सिंह कोश्यारी के नजदीकी माने जाने वाले श्री धामी खटीमा के विधायक रहे। भारतीय जनता युवा मोर्चा के दो बार प्रदेश अध्यक्ष रहे श्री धामी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में प्रदेश से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक कई पदों पर रह चुके श्री धामी मूल रूप से पिथौरागढ़ के मनमाङले के रहने वाले है। 
तीरथ सिंह रावत के इस्तीफा देने के बाद मीडिया में सतपाल महाराज, विशन सिंह चुफाल, धन सिंह रावत और मदन कौशिक का नाम छाया हुआ था। भाजपा हाई कमान ने युवाओं पर पकङ बरकरार रखने के लिए पुष्कर सिंह धामी पर विश्वास जताया। भाजपा ने इस फैसले से कुमाऊँ-गढ़वाल और ब्राह्मण- ठाकुर के समीकरण को संतुलित कर लिया।
त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफा देने और तीरथ सिंह रावत को मुख्यमंत्री बनाने के वक्त भी पुष्कर सिंह धामी का नाम सामने आया, परन्तु अंतिम मुहर नहीं लग पाई।
आज भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र तोमर और राज्य के प्रभारी दुष्यंत गौतम की मौजूदगी में भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में हुई बैठक में पुष्कर सिंह धामी के नाम पर मुहर लगी।

यह भी पढ़ें 👉  CARE' संस्था द्वारा हिमांशु पाठक व कमल गोस्वामी को 'फोटोग्राफर ऑफ रानीखेत' सम्मान के लिए चुना गया, शीघ्र किया जाएगा सम्मान

https://images.app.goo.gl/4tTVZrphoig4Mpgt8

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *