अब कला प्रेमियों की व्यग्र प्रतीक्षा होगी खत्म,एक सदी पुरानी खड़ी बाजार की श्री रामलीला का मंचन इस बार‌ पुनर्आरंभ कराने का निर्णय

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: अब कला प्रेमियों और धर्म परायण जनता की रानीखेत खड़ी बाजार में मंचित होने वाली श्री रामलीला को लेकर व्यग्र प्रतीक्षा को‌ शायद विराम लगे क्योंकि आज हुई श्री रामलीला कमेटी की बैठक में इस बार श्री रामलीला का मंचन भव्यता के साथ करने‌ और‌ इसके लिए 17अगस्त 2022 सायंकाल से‌ नियमित अभिनय अभ्यास शुरू करने‌ का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन


उल्लेखनीय है कि रानीखेत खड़ी बाजार की ऐतिहासिक श्री रामलीला एक सदी से भी अधिक पुरानी है, पिछले वर्षों में कोरोना महामारी के कारण श्री रामलीला मंचन में अवरोध आया था।इस बार‌ कमेटी के सदस्यों में मंचन कराने‌ को‌ लेकर‌ उत्साह दिखाई दे रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  दरोगा भर्ती 2015 को लेकर बड़ी खबर, दोषियों के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत करने के आदेश जारी

आज हुई श्री रामलीला कमेटी की बैठक में निर्णय लिया गया कि इस बार‌ भव्य और अभिनव‌ रूप से श्री रामलीला का मंचन किया जाएगा जिसके लिए 17 अगस्त की सायंकाल 7बजे से शिव मंदिर धर्मशाला में श्री रामलीला में भूमिका निभाने के इच्छुक कलाकारों को नियमित अभ्यास (तालीम) देकर‌ तराशा जाएगा।बैठक में कहा गया कि श्री रामलीला मंचन में प्रतिभाग के इच्छुक कलाकार‌ कमेटी के सदस्यों से‌ संपर्क कर सकते हैं।
बैठक में कमेटी के अध्यक्ष जयंत रौतेला,विनीत चौरसिया,सौरव चंद्र तिवारी,पीयूष साह, परमानन्द शायर, कान्हा साह आदि सदस्य मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.