पीएम मोदी के आह्वान पर सीएम धामी ने कैंची धाम पहुंच कर किया सफाई अभियान, कई योजनाओं का किया शिलान्यास

ख़बर शेयर करें -

भवाली– सी.एम.पुष्कर सिंह धामी ने आज सुबह कैंची धाम आश्रम पहुंचकर सफाई अभियान की शुरुआत की। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते दिनों नासिक पंचवटी के श्री काला राम मंदिर में स्वयं सफाई कार्य कर 22जनवरी तक सभी मंदिरों और धार्मिक स्थलों में सफाई अभियान करने का संदेश दिया था ।इसी क्रम में आज सीएम धामी कैंची धाम पहुंचे।

सी.एम. पुष्कर सिंह धामी ने कैंची धाम मंदिर से इस अभियान की शुरुआत कर प्रदेश को तीर्थ स्थल सफाई का संदेश दिया । सी.एम.शनिवार रात भीमताल में विश्राम करने के बाद सवेरे कैंची धाम पहुंचे। रविवार सवेरे, मुख्यमंत्री अपने निर्धारित समय से ठीक पौने दस बजे कैंचीं धाम मंदिर पहुंचे। सी.एम.ने मंदिर में स्थापित शिला और नीब करौरी महाराज की प्रतिमा के दर्शन और पूजा अर्चना की। इस दौरान नैनीताल विधायक सरिता आर्या और भीमताल विधायक राम सिंह कैड़ा समेत उनके समर्थक मौजूद रहे। इस मौके पर महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में मुख्यमंत्री का स्वागत किया। मंदिर के हॉल में आम सभा आयोजित की गई जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री ने मंदिर प्रांगण में झाड़ू लगाया और प्रधानमंत्री की तीर्थस्थलों को 22 जनवरी तक स्वच्छ बनाने की योजना को बल दिया।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर दो मार्गों का शिलान्यास किया जिसमें भवाली सेनेटोरियम से नैनीबैंड तक भवाली बाईपास का डामरीकरण और सुधारीकरण कार्य जो 5.50 किलोमीटर है और इसकी लागत धनराशि 1162.33 लाख रुपये है और भवाली सेनेटोरियम से सिरोड़ी मोटर मार्ग में एक से 8 किलोमीटर में डामरीकरण, चौड़ीकरण और सुधारीकरण कार्य 1214.71 लाख रुपये की धनराशि से किया जाएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने 19.200 किलोमीटर लंबे शहीद लांस नायक संजय बिष्ट मार्ग का भी शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 जून को कैंचीं धाम में आने वाले भक्तों को जाम की समस्या का सामना न करना पड़े इसके लिए योजना बनाई जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल‌ की जिला इकाई की बैठक में उठी व्यापारिक व क्षेत्रीय समस्याएं, व्यापारियों की एकजुटता पर बल