प्रेस नियमावली की खामियाँ लेकर सीएम से मिले पत्रकार, सीएम ने गम्भीरता दिखाते हुए महानिदेशक सूचना को किया तलब

ख़बर शेयर करें -

देहरादूनः श्रमजीवी पत्रकार यूनियन उत्तराखण्ड के प्रतिनिधिमंडल ने आज प्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनके आवास में मुलाकात कर प्रेस नियमावली की खामियाँ बताते हुए इसे सरकार व पत्रकारों के बीच खाई बढ़ाने वाला करार दिया साथ ही वेब पोर्टल व छोटे मझोले पत्रकारों के साथ भेदभाव को अनुचित बताया।इस पर मुख्यमंत्री ने गंभीरता दिखाते हुए महानिदेशक सूचना को तलब करने के आदेश दिए।

सौहार्दपूर्ण वातावरण में हुई चर्चा में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया सूचना विभाग द्वारा बनाई गई प्रेस मान्यता नियमावली सरकार विरोधी हैं। पत्रकारों और सरकार के बीच में एक खाई खोदने का काम किया जा रहा है ,जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लिया और महानिदेशक सूचना को तलब करने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  जवाहर नवोदय विद्यालय ताड़ीखेत की रक्षिता ने पिरुल पत्ती प्रोजेक्ट के साथ राष्ट्रीय बाल विज्ञान सम्मेलन में प्रतिभाग किया

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने मुख्यमंत्री को यह भी अवगत कराया कि प्रदेश के छोटे और मझोले समाचार पत्रों के साथ भेदभाव किया जा रहा जो कि उचित नहीं है। वही सोशल मीडिया वेवपोर्टल के पत्रकारों को विभाग भेदभाव पूर्ण दृष्टि से देख रहा है, उनको मान्यता के जो मानक अपनाए गए हैं किसी भी दशा में उचित नहीं है । जिस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया की प्रदेश के छोटे और मझौले समाचार पत्रों व वेब पोर्टल के साथ कोई भी किसी भी तरीके का भेदभाव नहीं किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय‌ आदर्श बालिका इंटर कॉलेज में सात दिवसीय एनएसएस शिविर शुरू, स्वयंसेवी छात्राओं ने प्रस्तुत किए रंगारंग कार्यक्रम

संगठन के प्रदेश महामंत्री विश्वजीत नेगी ने मुख्यमंत्री यह भी अवगत कराया कि प्रदेश में पत्रकारों को मिलने वाले पेंशन राशि 8000/ रुपए को बढ़ाकर 10000/= रुपए किया जाए, ताकि इस महंगाई के दौर में पत्रकारों को भी राहत मिल सके।खास बात यह है जिसका कोई भी अतिरिक्त भार विभाग पर नहीं पड़ेगा। मुख्यमंत्री धामी जी ने अस्वस्थ किया कि पत्रकारों की पेंशन 10000/रुपए करने का शीघ्र निर्णय लिया जाएगा ।

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के पत्रकारों ने मुख्यमंत्री का धन्यवाद भी किया कि राज्य बनने के 21 वर्ष में पहली बार पत्रकार कल्याण कोष की बैठक में अध्यक्ष के रूप में माननीय मुख्यमंत्री उपस्थित रहे ।यह मुख्यमंत्री का पत्रकारों के प्रति प्रेम व आधार दर्शाता है।

यह भी पढ़ें 👉  कैलाश बिष्ट के भाजयुमो जिलाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, गांधी चौक पर मिष्ठान वितरण कर मनाई खुशी

इस दौरान श्रमजीवी पत्रकार यूनियन द्वारा मुख्यमंत्री धामी जी को पत्रकार कल्याण कोष में 2 करोड़ दिए जाने पर शॉल उठाकर अभिनंदन किया और पौधा भी भेंट किया गया। इस दौरान प्रदेश महामंत्री विश्वजीत सिंह नेगी,सुरेश डड्रियाल ,योगेश राणा, भरत शाह (प्रदेश सचिव ),हरिद्वार से जिला महामंत्री ज्ञान प्रकाश पांडेय उधमसिंहनगर जिलाध्यक्ष राजीव चावला, जिला अध्यक्ष पौड़ी अजय रावत,देवेंद्र चौहान,दीपक जखमोला , नवीन कुमार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *