पेट्रोल टैंकर से हो रही थी लीसे की तस्करी,मोहान चौकी पर धरे गए

ख़बर शेयर करें -

रामनगर: आज प्रातः तराई पश्चिमी वन प्रभाग की कोसी रेंज के वन कर्मियों को मोहान फॉरेस्ट गेट पर चेकिंग के दौरान बडी़ सफलता हाथ लगी। वन कर्मियों ने एक पेट्रोल टैंकर को रोक तलाशी ली तो अचम्भित रह गए। दर असल टैंकर में भरकर लीसे के चार सौ कनस्तर पहाड़ से लाए जा रहे थे। लीसे की कीमत करीब तीन लाख रुपए आंकी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में मां दुर्गा महोत्सव शुरू, मां दुर्गा पंडाल में हुई मां की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा,देवी के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं का तांता

जांच के दौरान वन विभाग की टीम ने पेट्रोेल टैंकर में भारी मात्रा में लीसा बरामद किया जिसे अल्मोडा़ से वाया रानीखेत होते रूद्रपुर ले जाया जा रहा था। टीम ने वाहन में सवार चालक व परिचालक को हिरासत में ले लिया।
वन दरोगा वीरेंद्र प्रसाद पांडे ने जानकारी देते हुए बताया कि चेकिंग के दौरान टैंकर से करीब चार सौ कनस्तर लीसा बरामद किया है जिसकी कीमत करीब तीन लाख रुपए है । वन विभाग की टीम ने मुखबिर की सूचना पर इसे पकडा़ गया है। तस्करी के इस मामले में टैंकर चालक हरीश सिंह व परिचालक संतोष सिंह निवासी लमगड़ा जनपद अल्मोड़ा को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ वन अपराध दर्ज करते हुए उन्हें कोर्ट में पेश करने की कार्यवाही की जा रही है साथ ही चालक व परिचालक से पूछताछ भी की जा रही है।इधर सूचना मिलने ही मोहान पुलिस चौकी के उप निरीक्षक विनोद घई भी पुलिस बल के साथ रामनगर कोसी रेंज कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने आरोपियों से पूछताछ शुरु की है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.