व्यापार मंडल चुनावःआज कई दावेदारों के नामांकन रद्द होते-होते बचे,आखिर ऐसा हुआ क्या?

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : नामांकन पत्र दाखिल कर चुके व्यापार मंडल के विभिन्न पदों के दावेदारों के नामांकन प्रपत्र के परीक्षण हेतु व्यापार मंडल चुनाव समिति की बैठक आज शिव मंदिर धर्मशाला रानीखेत में हुई। जिसमें दावेदारों के नामांकन पत्रों में कमियां पाए जाने पर कानूनी सलाह के बाद कमियां पूरी करने हेतु दावेदारों को एक दिन का समय दिया गया।

बैठक में सभी दावेदारों के नामांकन प्रपत्रों की जांच चुनाव समिति की बैठक में की गई। जिसमें कुछ दावेदारों के नामांकन प्रपत्रों में कोई त्रुटि नहीं पाई गई ऐसे नामांकन प्रपत्रों को स्वीकार कर लिया गया। जबकि अधिकांश नामांकन प्रपत्रों में किसी ना किसी प्रकार से दस्तावेजों की कमी पाई गई। ऐसे में अधिकांश दावेदारों का नामांकन रद्द होने की स्थिति खडी़ हो गई और वर्तमान नगर व्यापार मण्डल के चुनाव सम्पन्न करा पाना भी मुश्किल लगने लगा। इस असमंजस से बाहर निकलने के लिए चुनाव समिति ने अधिवक्ताओं से कानूनी विचार विमर्श किया। अधिवक्ताओं की सलाह के आधार पर चुनाव समिति ने सर्वसम्मति से ये निर्णय लिया कि जिन प्रत्याशियों के दस्तावेजों में किसी प्रकार की कमी रह गई है, उन्हें एक और अन्तिम मौका देते हुए कल 27 अगस्त को नामांकन से पूर्व 1 बजे तक अपने दस्तावेज जमा करने के लिए कहा जाए। यदि वह दावेदार 27 अगस्त की दोपहर 1 बजे तक चुनाव समिति द्वारा मांगे गए दस्तावेज जमा नहीं करा पाता है तो उसका नामांकन रद्द कर दिया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  भूतपूर्व सैनिकों ने जैनोली तक निकाली तिरंगा रैली, स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाने का‌ निर्णय

जिन दावेदारों के नामांकन में कमी रह गई थी उन सभी दावेदारों को बैठक में बुलाकर उनके नामांकन पत्र में कमी से सम्बन्धित जानकारी भी दी गई। बैठक में मोहन नेगी, डा. गिरीश वैला, अतुल अग्रवाल, अगस्त लाल साह, कामरान कुरैशी, उमेश भट्ट, प्रताप सिंह महरा, गोपाल नाथ गोस्वामी, कुलदीप कुमार उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी परिषद विद्यालय के विद्यार्थियों ने पुरजोश के साथ निकाली तिरंगा रैली, माहौल हुआ देश भक्ति से सराबोर

Leave a Reply

Your email address will not be published.