कैबिनेट निर्णय:1जुलाई से चारधाम यात्रा के लिए तीन जिलों में होगी गाइडलाइन जारी

ख़बर शेयर करें -

तीरथ कैबिनेट ने आज फैसला लिया कि एक जुलाई से चार धाम यात्रा को लेकर चमोली ,उत्तरकाशी,और रूद्रप्रयाग के लिए गाइडलाइन जारी की जाएगी इसके बाद कैबिनेट में समीक्षा के बाद हालात को देखते हुए आगे का फैसला लिया जाएगा। कैबिनेट बैठक में नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के निधन पर दो मिनट का मौन धारण कर उनका भावपूर्ण स्मरण किया गया।
कैबिनेट में निर्णय हुआ कि चार धाम यात्रा की तैयारियों की देख -रेख के लिए सीनियर अफसर नियुक्त किए जाएंगे
चारों धाम के तीर्थ पुरोहितों को भी वैक्सीनेट किया जाएगा। बैठक में उत्तरकाशी हरिद्वार के बाद अब टिहरी ,देवप्रयाग, श्रीनगर ,ऋषिकेश ,गंगोत्री ,चमोली को भी बाढ़ मैदान परिक्षेत्र घोषित करने का भी निर्णय हुआ।
औद्योगिक क्षेत्र में कार्य करने वाले कर्मचारियों का वेतन निर्धारित होगा इसके अलावाओवरटाइम वेतन भी निर्धारित होगा। दोनों पारियों के बीच में कार्य करने का विराम का समय भी निर्धारित किया जाएगा।
फैसला लिया गया कि सेलाकुई स्थित लैंडा कंपनी को जाने वाली विद्युत आपूर्ति लाइन को किया जाएगा अंडरग्राउंड किया ।बैठक में वेट से संबंधित केस जो निर्धारण की समय सीमा 30 अप्रैल की जगह 30 सितंबर तक बढ़ाई गई यह केवल 2017-18 के मामलों के लिए होगा।टाटा मोटर्स पंतनगर को एंबुलेंस तैयार करने की मंजूरी भी दी गई जो टाटा मैजिक वाहन में तैयार किए जाएंगे एबुलेंस कोविड-19 माह के लिए मिली मंजूरी ।टाटा मोटर्स संविदा कर्मचारियों के जरिए भी काम करा सकता है।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.