“नेपाली मजदूरों का कोविड वैक्सीनेशन कराने में सहयोग करो साब” थाना दिवस पर उठी मांग

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत:-उत्तराखंड पुलिस ने जनता की समस्याएं जनता के साथ मिल बैठ कर सुलझाने के उद्देश्य हर शनिवार थाना -कोतवाली से बाहर निकलकर सार्वजनिक स्थानों में थाना दिवस आयोजित करने की सराहनीय पहल की है। इस क्रम में आज अपर खडी़ बाजार मुहल्ले में स्थानीय पुलिस ने “थाना दिवस “आयोजित कर नागरिकों की समस्याएं सुनी और जनहित की समस्याओं पर परस्पर प्रयासों से समाधान तलाशने की बात कही गई।
स्थानीय कोतवाली पुलिस द्वारा आयोजित सार्वजनिक थाना दिवस के अवसर पर नागरिकों ने नेपाली मजदूरों का कोविड वैक्सीनेशन कराए जाने,बगैर हेलमेट दोपहिया वाहन चलाने पर रोक, बेतरतीब यातायात को देखते हुए जरूरी बाजार में वन वे यातायात करने ,बढ़ते आवारा गोवंशीय पशुओं ,बंदरों से निजात दिलाने,तेज रफ्तार वाहनों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं,नाबालिगों द्वारा फर्राटा दोपहिए दौडा़ने,व्यवस्थित पार्किंग की समस्या की ओर पुलिस अधिकारियों का ध्यान खींचा।
नागरिक चिकित्सालय के फार्मासिस्ट सीपी आर्या ने नगर में मौजूद नेपाली मजदूरों के वैक्सीनेशन की समस्या सामने रखी ।कहा कि अगर नेपाली मजदूरों का वैक्सीनेशन नहीं हुआ तो ये तीसरी लहर के वाहक भी बन सकते है।इस मामले में उन्हें कहीं से सहयोग नहीं मिल रहा।इस पर व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी ने कहा कि नेपाली मजदूरों का सत्यापन पुलिस द्वारा किया जाता है अतैव पुलिस को इनकी दर्ज सूची के अनुसार वैक्सीनेशन कराने में सहयोग देना चाहिए।
पुलिस ने नागरिकों से यातायात नियमों का पूर्णतः पालन करने का अनुरोध करते हुए कहा कि अनावश्यक किसी को तंग नहीं किया जाएगा लेकिन नियम तोड़ने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।
पुलिस की ओर से प्रभारी निरीक्षक जसविंदर सिंह उपनिरीक्षक बृजमोहन भट्ट और निखिलेश बिष्ट ने नागरिकों को पब्लिक आई नामक एप की जानकारी देते कहा कि इस एप पर आप कहीं भी अगर यातायात नियमों का उल्लंघन होते देखते है तो फोटो खींच कर इसमें डाल सकते हैं जिस पर अविलम्ब कार्यवाही होगी। इसी तरह से बताया कि महिलाओं की समस्याओं के समाधान के लिए मिशन शक्ति नाम का एप बनाया गया है,जिसपर महिलाएं समस्याएं डाल सकती हैं,यह एप महिलाओं के लिए बेहद मददगार साबित होगा।जनता की समस्याएं जनता के पास जाकर सुलझाने के क्रम में आज पुलिस दिवस का यह दूसरा आयोजन था।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तरकाशी: एवलांच हादसे में 26 शव बरामद,तीन की खोजबीन जारी

पुलिस दिवस पर व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी,उपाध्यक्ष दीपक पंत ,महिला उपाध्यक्ष नेहा साह मेहरा, मोहसिन खान,कैलाश पांडे ,अगस्त लाल साह,मुकेश साह,अनिल वर्मा,संदीप पाठक,भुवन पपनै, कामरान कुरैशी,नईम खान मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन
खडी़ बाजार में आयोजित थाना दिवस

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.