स्व.के डी बेलवाल मैमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता का फ़ाइनल मुकाबला बियर शिवा सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने जीत ट्राफी कब्जाई

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: यहां मिशन इंटर कॉलेज में स्व.के डी बेलवाल मैमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आज फाइनल मुकाबले के साथ समापन‌ हुआ। फाइनल मुकाबले में बियर शिवा सीनियर सेकेंडरी स्कूल ने‌ आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत को पराजित कर चल बैजयंती ट्राफी पर‌ कब्जा किया।

इससे पूर्व, मुख्य अतिथि राजकीय आदर्श बालिका इन्टर कॉलेज रानीखेत की पूर्व प्रधानाचार्या एवं साहित्य कर्मी श्रीमती नीलम नेगी ने प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले का शुभारंभ किया और‌ दोनों टीमों के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया।

अपने‌ संबोधन में मुख्य अतिथि श्रीमती नीलम नेगी ने‌ शिक्षा और खेल के महत्व पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि खेल केवल शौक के लिए नहीं अपितु करियर बनाने के लिए खेला जाना चाहिए और इसके लिए कडा़ परिश्रम किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता सिर्फ विजय या पराजय तक सीमित नहीं होनी चाहिए। खेलना ही प्रमुख उद्देश्य होना चाहिए। परिणाम के बाद युवा अपनी हार-जीत का विश्लेषण कर स्वयं को निखार सकते है। उन्होंने कहा कि यह सही है कि जीत के लिए पूरी निष्ठा एवं संकल्प जरूरी है, परंतु खेल प्रतियोगिता में मिली हार को दिल पर नहीं लेना चाहिए। खेल प्रतियोगिता का यह भी लक्ष्य होना चाहिए कि हम अपना आकलन स्वयं करें।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया

कार्यक्रम को आयोजक ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं स्व.के डी बेलवाल के पुत्र जगदीश बेलवाल ने संबोधित करते हुए विजेता-उपविजेता टीमों को‌ शुभकामनाएं दी। प्रभारी प्रधानाचार्य अनिल मनी ने मुख्य अतिथि सहित सभी आमंत्रित अतिथियों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन संजय दास‌ ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  स्व. इदरीश बाबा स्मृति सद्भावना फुटबॉल मैच का शुभारंभ,ऐरो स्पोर्ट्स और रानीखेत स्पोर्ट्स क्लब के खिलाड़ियों ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

इस अवसर पर आयोजक ट्रस्ट के कैलाश पांडे ने मिशन इंटर‌ कालेज के मेधावी छात्र -छात्राओं को छात्रवृत्ति की राशि प्रदान की। विद्यालय के दो सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों और हिंदी विषय के‌ शिक्षक रहे स्व केडी बेलवाल और स्व रमेश जोशी की स्मृति में इंटर में हिंदी विषय में सर्वाधिक अंक प्राप्त दो छात्राओं को सम्मानित किया गया।इसके अलावा स्व कमला बेलवाल स्मृति अंतरविद्यालयी ऐपण प्रतियोगिता की विजेता छात्राओं को भी पुरस्कृत किया गया। वालीबाल प्रतियोगिता के उप विजेता आर्मी पब्लिक स्कूल को जगदीश बेलवाल‌ ने पुरस्कार प्रदान किए जबकि विजेता बियर शिवा सीनियर सेकेंडरी स्कूल को मुख्य अतिथि नीलम नेगी ने ट्राफी प्रदान की। वरिष्ठ पत्रकार विमल सती,हाकी संघ के अगस्त लाल साह , कांग्रेस अध्यक्ष उमेश भट्ट, शिक्षिका अलका अग्रवाल ने भी पुरस्कार वितरित किए। ऐपण प्रतियोगिता निर्णायक संगीता वर्मा को उनकी अंतरराष्ट्रीय खेल उपलब्धि के लिए‌ सम्मानित किया गया।इस अवसर‌ पर‌ पूर्व खिलाड़ी मुकेश साह,किरन लाल साह,अनिल वर्मा,डी एन भंडारी आदि गणमान्य नागरिक मौजूद रहे। प्रतियोगिता आयोजन में खेल शिक्षक अजय चंद,नंदन मेहरा,डा.शिवराज बिष्ट ने‌ सहयोग किया।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया

आपको बता दें कि स्व केडी बेलवाल मैमोरियल वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन वर्ष 2005 से निरन्तर होता आया है।कोरोना काल में दो वर्ष के व्यवधान के बाद इस बार पुनः इसका आयोजन हुआ जिसमें क्षेत्र के 13 विद्यालयों की टीमों ने उत्साह के साथ इसमें प्रतिभाग किया।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.