महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष ने सिंगोली के हमलावर तेंदुए को पकड़ने की मांग को लेकर संयुक्त मजिस्ट्रेट को दिया ज्ञापन, कहा दहशत के साये‌ में जी रहे क्षेत्रवासी

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: ग्राम सिंगोली में आज प्रातः महिला पर तेंदुए के हमले की घटना के बाद आज महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष गीता पवार के नेतृत्व में ग्रामीणों ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर तेंदुए को चिन्हित कर पकड़ने हेतु वन विभाग को निर्देशित करने का अनुरोध किया ताकि ग्रामीणों को तेंदुए की दहशत और हमले से निजात मिल सके।

संयुक्त मजिस्ट्रेट को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है‌ कि गाँव सिंगोली (ग्राम सभा-डोबा) में आये दिन तेंदुए का आतंक बढ़ता जा रहा है, कुछ समय पहले भी तेंदुए ने स्थानीय निवासी पर हमला कर उसे घायल कर दिया था। ठीक उसी तरह आज भी मंगलवार प्रातः हमारे गाँव सिंगोली (ग्राम सभा-डोबा) में तेंदुए ने खेत पर काम कर रही बुर्जुग महिला श्रीमती कमला देवी, उम्र 68 वर्ष (पत्नी स्व0 श्री मोहन सिंह पवार) पर हमला कर उनको बुरी तरह से घायल कर दिया। बहादुर महिला ने अपनी दराती के तेंदुए का मुकाबला कर उसे भगा कर किसी तरह अपनी जान की रक्षा की। उनको इलाज राजकीय चिकित्सालय रानीखेत में भर्ती कराया गया‌ है। इस घटनाक्रम से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। छोटे-छोटे बच्चे पैदल ही विद्यालय जाते है, गाँव की महिलाएं पशुओं के चारे के लिए खेतों में जाती हैं। सभी को तेंदुए से जान का खतरा बना हुआ है।
अतः निवेदन है उक्त घटनाक्रम पर सम्बधित विभाग को निर्देशित कर तेंदुए को चिन्हित कर पकड़ने की कार्रवाई तुरन्त की जाए जिससे क्षेत्र में व्याप्त भय का माहौल खत्म हो सके।
ज्ञापन देने वालों में कांग्रेस कमेटी की महिला जिलाध्यक्ष गीता पवार, महेंद्र सिंह डोगरा ग्राम प्रधान डोबा, ललित मोहन आर्या जिलाध्यक्ष एस०सी० विभाग, रानीखेत सुरेन्द्र सिंह पंवार, नंदन सिंह पंवार, राम सिंह पंवार, गोविंद सिंह पंवार आदि रहे।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय इंटर कॉलेज सिलोर महादेव में विद्यालय प्रबंधन समिति के‌ राजेन्द्र सिंह नेगी और पीटीए के दिनेश चंद्र आर्य अध्यक्ष निर्वाचित